Home क्राइम कार में बिना मास्क लगाए घूम रहा था कपल, पुलिस ने रोका तो कर दी ऐसी हरकत कि…

कार में बिना मास्क लगाए घूम रहा था कपल, पुलिस ने रोका तो कर दी ऐसी हरकत कि…

36 second read
0
31

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : देशभर में कोरोन वायरस तेजी से बढ़ रहा है । ऐसे में सरकार और पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है । पुलिस लोगों को जागरुक करने में लग गयी है, आम जनता को कोरोना मानकों का पालन करने के लिए कहा जा रहा है । लेकिन इसके बावजूद लोग लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं । ऐसा ही एक मामला देश की राजधानी दिल्ली से आया है । जहां कपल बिना मास्क लगाएं कार से सड़कों पर घूम रहे थे । ऐसा करने पर जब पुलिस ने रोका तो दोनों ने पुलिस को ही सुनाना शुरू कर दिया ।

पुलिस का कहना है कि दिल्ली के पटेल नगर के रहने वाले पंकज और उनकी पत्नी आभा को कार के अंदर फेस मास्क नहीं पहनने के बाद रोका गया तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर चिल्लाना शुरू कर दिया । दिल्ली पुलिस ने इस पूरे मामले का एक वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया ।

दिल्ली पुलिस द्वारा शेयर किए गए वीडियो में साफतौर पर सुना जा सकता है कि महिला कहती नज़र आ रही है कि उसने यूपीएससी पास किया है । जिसे सुनकर पुलिस के जवान ने कहा कि ‘अगर आपने यूपीएससी पास किया तो तो इसलिए आपको और ज्यादा जिम्मेदारी दिखानी चाहिए ।’ महिला ने आगे कहा, ‘मुझे अपनी कार में मास्क क्यों पहनना चाहिए? क्या होगा? अगर मैं अपने पति को किस करती हूं ।’

इस बात पर काफी देर तक हंगामा होने के बाद पुलिस दोनों को दरियागंज पुलिस स्टेशन ले गयी । जहां दोनों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है । आपको बताते चलें कि बीते 7 अप्रैल को ही दिल्ली पुलिस ने कार को भी पब्लिक प्लेस बताते हुए कहा था कि अगर कोई व्यक्ति प्राइवेट कार में अकेले जा रहा हो, तब भी उसे मास्क पहनना अनिवार्य होगा ।

वहीं, बात करें दिल्ली में कोरोना मामलों की तो पिछले 24 घंटे में कुल 25462 नए मामले सामने आए हैं, जबकि कोरोना से 161 लोगों की मौत हो गयी है । इसके अलावा 20159 लोग पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक होकर अपने-अपने घर जा चुके हैं । स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में अब तक कोरोना से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 8 लाख 53 हजार 460 पहुंच गयी हैं । वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या 12121 हो गयी है ।

Load More In क्राइम
Comments are closed.