Home खेल IPL 2021: क्रिकेट के महाकुंभ IPL में भी कोरोना का दस्तक, रद्द हुए सीजन के बाकी मैच

IPL 2021: क्रिकेट के महाकुंभ IPL में भी कोरोना का दस्तक, रद्द हुए सीजन के बाकी मैच

35 second read
0
20

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: क्रिकेट का महाकुंभ आईपीएल के इस सीजन के खेले जाने वाले सभी मैच रद्द कर दिये गये। कोरोना महामारी के दूसरे लहर के कहर से इस सीजन के आईपीएल पर भी असर पड़ गया। सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चेंलेजर्स बैंगलोर का मैच रद्द कर दिया गया था। कोलकाता को दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गये थे। जबकि मंगलवार को भी सनराइजर्स को विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा भी कोविड पॉजिटिव पाये गये हैं। आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई ने मिलकर मंगलवार के इस सीजन का आईपीएल अग्रिम आदेश तक रद्द कर दिया है।

आपको बका दें कि IPL की आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा गया कि BCCI इस टूर्नामेंट से जुड़े खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ की सेफ्टी को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। यह फैसला सभी की भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। यह मुश्किल समय है और खासकर भारत के लिए। हमने कोशिश की हम लोगों के लिए थोड़ी सकारात्मकता लेकर आएं और उनका मनोरंजन करें। टूर्नामेंट अब सस्पेंड हो गया है और इससे जुड़े सभी लोग अपने परिवार के पास लौट सकते हैं।

इससे पहले भी bcci उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने एक समाचार एजेंसी को को बताया था कि आईपीएल 2021 को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है। राजीव शुक्ला ने एजेंसी से कहा कि आईपीएल 2021 को अभी निलंबित किया गया है, इसको रद्द नहीं किया गया है। उन्होंने साथ ही कहा कि देखना होगा कि इसको कब रिशेड्यूल किया जा सकता है। इससे पहले सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच मैच को स्थगित करना पड़ा था।

कयास लगाया जा रहा था कि आईपीएल के बचे हुए सभी मैच मुंबई में कराए जाएंगे, लेकिन साहा के संक्रंमित होने को बाद IPL को फिलहाल सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है। आईपीएल के अभी तक कुल 29 मैच खेले जा चुके हैं। इन तीन खिलाड़ियों के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) कैंप से बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी की भी कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आईपीएल 2021 बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में खेला जा रहा था। ऐसे में खिलाड़ियों के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद बहस इस बात पर शुरू हो गई है कि आखिर चूक कहां पर हुई है?

Load More In खेल
Comments are closed.