1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दिल्ली में बेकाबू हो रहा है कोरोना : जल्द गृह मंत्री से मिल सकते है सीएम केजरीवाल

दिल्ली में बेकाबू हो रहा है कोरोना : जल्द गृह मंत्री से मिल सकते है सीएम केजरीवाल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पुरे देश में जहां एक्टिव केस घट है वही देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना केस की संख्या बढ़ती जा रही है।  दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7340 नए केस सामने आए हैं और 96 और लोगों की मौत हुई है जबकि पिछले 24 घंटे में इलाज के बाद 7117 मरीज ठीक भी हुए हैं।

आपको बता दे, राजधानी में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 4 लाख 82 हजार 170 हो गई है और इसमें से इलाज के बाद 4 लाख 30 हजार 195 मरीज रिकवर हो चुकी हैं। इस समय दिल्ली ही एक ऐसा प्रदेश है जहां इतने अधिक मामले सामने आ रहे है।

शहर में इस वायरस की वजह से अब तक 7519 मरीजों की मौत हो चुकी है और एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 44 हजार 456 है।

Image

आकंड़ों के मुताबिक, अब तक 54 लाख 28 हजार 472 टेस्ट किए जा चुके हैं और इसमें से 19 हजार 635 आरटीपीसीआर टेस्ट हैं और 30010 रैपिड एंटीजन टेस्ट आज किए गए हैं।

बता दे, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर केंद्र सरकार के अस्पतालों में अतिरिक्त बेड की मांग को लेकर अगले सप्ताह गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।

गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान केजरीवाल अतिरिक्त बेड के साथ ही प्रदूषण नियंत्रित करने में दूसरे राज्यों का सहयोग सुनिश्चित करने समेत कई अन्य कदमों का आग्रह भी कर सकते हैं।

इससे पहले केजरीवाल ने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि सरकार कोरोना को काबू करने का प्रयास कर रही है और हो सके तो सख्त कदम भी उठाएं जा सकते है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...