Home Breaking News उत्‍तराखंड में कोरोना का विस्फोट, चार दिन तक राज्‍य नहीं चलेंगे ट्रेन

उत्‍तराखंड में कोरोना का विस्फोट, चार दिन तक राज्‍य नहीं चलेंगे ट्रेन

1 second read
0
9

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
देहरादून: देश में कोरोना की दूसरी लहार ने सबको अपनी चपेट में ले लिया। बात करें उत्तराखंड की तो देवभूमि में भी कोरोना के मामले लगातार इजाफा हो रहा है। इतना ही नहीं प्रदेश के हरिद्वार में हो रहे कुम्भ मेले को लेकर काफी चिंता सरकार को खाई जा रही है। इसी को लेकर प्रदेश सरकार ने एक निर्देश जारी किया है।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्‍तराखंड सरकार ने 4 दिनों के लिए ट्रेन के आवागमन पर रोक लगाने की मांग की है। उत्तराखंड सरकार ने रेलवे मंत्रालय को एक पत्र लिखा है जिसमें 11 से 14 अप्रैल तक ट्रेन को उत्तराखंड के लिए नहीं किए जाने का आग्रह किया गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों और कुंभ में शामिल होने आये श्रद्धालुओं की भीड़ की वजह से ये आग्रह किया गया है। कयास लगाए जा रहे है कि 12 तारीख को अमावस्या है और 14 तारीख को वैशाखी। उम्मीद है कि ऐसी स्थिति में लोग ज्यादा दिखेंगे और हालत बेकाबू होने की पूरी सम्भावना है।

आपको ,बता दें, ये पहली बार हुआ है कि कुंभ मेले की अवधि घटा दी गई है। इस साल कोरोना महामारी के चलते कुंभ मेला 1 से 30 अप्रैल तक ही चलेगा। कोरोना महामारी के चलते कुंभ मेले में प्रवेश को लेकर भी काफी सावधानियां बरती जा रही हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने हरिद्वार कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट, या टीकाकरण रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया गया है। प्रदेश के मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने इस संबंध में कहा था कि उत्तराखंड हाईकोर्ट ने स्पष्ट आदेश दिए हैं कि हरिद्वार कुंभ में आने के लिए 72 घंटे पहले की कोविड-19 की आरटी—पीसीआर की नकारात्मक जांच रिपोर्ट या टीकाकरण रिपोर्ट लाना जरूरी होगा।

Load More In Breaking News
Comments are closed.