1. हिन्दी समाचार
  2. mumbai
  3. बैलगाड़ी पर चढ़कर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेसी कर रहे थे विरोध प्रदर्शन, हुआ बड़ा हादसा, देखें विडियो

बैलगाड़ी पर चढ़कर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेसी कर रहे थे विरोध प्रदर्शन, हुआ बड़ा हादसा, देखें विडियो

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

मुंबई: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से लोगो का काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि कीमतों में तेजी थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस महीने का आज 10वां दिन है। इन 10 दिनों में सात बार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है। शनिवार को कीमतों में की गई बढ़ोत्तरी से देश के कई शहरों में पेट्रोल का दाम 100 रुपये प्रति लीटर को भी पार कर गया है। शनिवार को पेट्रोल की कीमत में करीब 35 पैसे और डीजल की कीमत में करीब 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है।

लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर महाराष्ट्र में कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। लेकिन इस विरोध प्रदर्शन में एक बड़ा हादसा टल गया। हादसे में कुछ लोगो को मामूली रुप से घायल हो गये हैं। जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

आपको बता दें कि लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर विरोध प्रदर्शन के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मुंबई में एक बैलगाड़ी का इंतजाम किया था। बैलगाड़ी का प्रबंध होने के बाद क्षमता से ज्यादा कार्यकर्ता उस पर चढ़ गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे।

बैलगाड़ी पर वजन ज्यादा होने के कारण कमजोर तख्ते उन कार्यकर्ताओं का वजन नहीं सह सके और तेज आवाज के साथ टूट गए। जैसे ही सख्ता टूटा कार्यकर्ता एक साथ तेजी से सड़क पर गिर गए। हादसा होते ही गाड़ी में लगे दोनों बैल भी घबरा गए और वे अचानक मुड़कर देखने लगे। वहां मौजूद लोगों ने नीचे गिरे कार्यकर्ताओं को उठाया और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

आपको बता दें कि शनिवार को 35 पैसे पेट्रोल के दाम बढ़ने के बाद मुंबई में पेट्रोल का भाव 106.92 रुपये प्रति लीटर हो गया जबकि 26 पैसे डीजल के भाव में बढ़ोत्तरी होने के बाद 97.46 रुपये प्रति लीटर पर डीजल पहुंच गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads