Home सियासत ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस की देशव्यापी विरोध की योजना: चेन्निथला

ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस की देशव्यापी विरोध की योजना: चेन्निथला

2 second read
0
11

ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस देशव्यापी विरोध की योजना बना रही है , पार्टी के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला ने शुक्रवार को यहां कहा कि डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर उन्होंने केंद्र की बीजेपी नीती सरकार पर हमला किया।

केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता, जो विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के लिए जमीन तैयार करने के लिए ‘ऐश्वर्या केरल यात्रा’ का नेतृत्व कर रहे हैं, उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों से डीजल और पेट्रोल के लिए उत्पाद शुल्क कम करने का आग्रह किया। ताकि लोगों की जेब पर मार न पड़े ।

चेन्निथला ने एर्नाकुलम जिले में आज की यात्रा की शुरुआत करते हुए कहा, “कांग्रेस एक अखिल भारतीय विरोध की योजना बना रही है, क्योकि ईंधन की कीमतें अनियंत्रित स्तर पर जारी हैं।”

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र में बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार और केरल में एलडीएफ सरकार पेट्रोल-डीजल-एलपीजी गैस की बढ़ी हुई दरों को कम करके उपभोक्ताओं को कच्चे तेल की कम कीमतों पर लाभ देने के बजाय मुनाफाखोरी में लिप्त हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जब संप्रग सरकार सत्ता में थी, कच्चे तेल की कीमत 108 डॉलर प्रति बैरल थी, लेकिन पेट्रोल और डीजल 71.41 रुपये और 55.49 रुपये प्रति लीटर की दर से बेचा गया।

चेन्निथला ने कहा, “अब कच्चे तेल की कीमत यूपीए की दरों के आधे से भी कम है, लेकिन नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें ऊंची कर दी हैं।” उन्होंने केरल में माकपा नीत सरकार से आग्रह किया कि वह कोरोना महामारी की चपेट में आए राज्य के लोगों को राहत देने के लिए ईंधन पर लगने वाले कर को कम करे।

Load More In सियासत
Comments are closed.