Home सियासत कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर पेट्रोलियम उत्पादों पर मुनाफाखोरी का आरोप लगाया

कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार पर पेट्रोलियम उत्पादों पर मुनाफाखोरी का आरोप लगाया

13 second read
0
23

कांग्रेस ने सोमवार को बीजेपी सरकार पर पेट्रोलियम उत्पादों पर मुनाफाखोरी का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले दो महीनों में एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 175 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेट ने कहा, “पिछले दो महीनों में, एलपीजी गैस की कीमतें 175 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ी हैं। यह दिसंबर में राष्ट्रीय राजधानी में सिलेंडर के लिए 594 रुपये का खर्च करता था। अब प्रत्येक सिलेंडर की कीमत 769 रुपये है। फरवरी में, हमने 75 रुपये की कीमत में वृद्धि देखी है। यह इस तथ्य के बावजूद है कि अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमत बहुत कम रह गई है। ”

उन्होंने अपने आरोप में आगे कहा कि मात्र 10 दिनों के अंदर रसोई गैस के सिलेंडर में ₹75 की कीमत का इजाफा हुआ है। 4 फरवरी को सिलेंडर की कीमत ₹25 बढ़ी थी और अब 15 तारीख़ से यह कीमत ₹50 और बढ़ा दी गई है।

उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि हमारी माँग है कि: बढ़ी हुई क़ीमतों को तुरंत वापस लिया जाए और एक्साइज ड्यूटी में बढ़ोतरी को वापस करके महंगाई और मंदी से जूझ रहे जनमानस को राहत दी जाए।

यह इंगित करते हुए कि भारतीय अत्यधिक आर्थिक संकट और नौकरी के नुकसान से गुजर रहे थे, श्रीनेट ने कहा: “यह आपको बहुत कुछ बताता है कि यह सरकार कैसे कार्य करती है और सोचती है। वे केवल असंवेदनशील नहीं हैं, वे लोगों के दुखों पर पैसा बनाना चाहते हैं। उन्होंने उच्च करों के माध्यम से 24 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं, एक राशि जो वास्तव में इस देश के लोगों की है। ”

उन्होंने कहा, ‘जब हम सरकार में थे, तब डीजल पर टैक्स लगभग 3 रुपये प्रति लीटर था। आज, यह लगभग 32 रुपये प्रति लीटर है। पेट्रोल पर, यह सिर्फ 9 रुपये प्रति लीटर से थोड़ा अधिक था, आज यह लगभग 33 रुपये प्रति लीटर है। ”

Load More In सियासत
Comments are closed.