Home Breaking News कांग्रेस नेता अहमद पटेल की कोरोना से हालत गंभीर, गुरुग्राम के मेदांता के आईसीयू मे हुए भर्ती

कांग्रेस नेता अहमद पटेल की कोरोना से हालत गंभीर, गुरुग्राम के मेदांता के आईसीयू मे हुए भर्ती

1 min read
0
3

कोरोना से जूझ रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद अहमद पटेल की हालत स्थिर बनी हुई है। उन्हें इलाज के लिए गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

इस बात की जानकारी कांग्रेस सांसद के बेटे फैजल पटेल ने दी है। गौरतलब है कि पटेल को कोरोना वायरस की चपेट में आने की वजह से कुछ हफ्तों पहले भर्ती कराया गया था।

फैजल ने ट्विटर पर लिखा ‘उनके परिवार के स्थान पर हम इस जानकारी को साझा करना चाहते हैं कि श्री अहमद पटेल कुछ हफ्ते पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें आगे के इलाज के लिए अब गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिट के आईसीयू में दाखिल कराया गया है। उनकी हालत अभी स्थिर है और उन्हें मेडिकल देखरेख में रखा जाएगा। हम उनके हैंडल से आपको अपडेट देते रहेंगे। हम विनती करते हैं कि आप उनकी तबियत में सुधार के लिए प्रार्थना करें।’

पटेल को ‘भारतीय राजनीति में असाधारण हस्ती’ करार देते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, ‘‘ मैं उनकी असाधारण विशेषताओं का प्रशंसक रहा हूं और मैं उनके शीघ्र पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उन्होंने कई बड़ी जीत हासिल की है, प्रार्थना करता हूं कि यह एक और जीत हो।’’

वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने ट्वीट किया, ‘‘अपने दोस्त और कॉमरेड अहमद पटेल के लिए काफी चिंतित हूं और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं। उनके जल्द ठीक होने के लिए आप सभी प्रार्थना करें।’’

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सांसद के स्वास्थ्य के बारे में बहुत चिंतित हैं, अहमद पटेल जी। मेरी प्रार्थना और उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए शुभकामनाएँ। हो सकता है वह जल्द ठीक हो जाए।

बीते एक अक्टूबर को पटेल ने घोषणा की थी कि वह कोरोना की चपेट में आ गए हैं। हालांकि, कांग्रेस नेता संक्रमित होने के बाद अपने दिल्ली आवास में आइसोलेट हो गए थे।

आप को दे कि गुलाम नबी आजाद, मनीष तिवारी और सचिन पायलट जैसे कई कांग्रेस नेताओं ने पटेल के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। गौरतलब है कि पहले पटेल से पहले गृहमंत्री अमित शाह, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, हरियाणा सीएम एमएल खट्टर, मध्य प्रदेश की सीएम शिवराज सिंह चौहान, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, अभिषेक सिंघवी और तरुण गोगोई को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया था। कोरोना वायरस से उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के अलावा कई केंद्रीय मंत्री भी संक्रमित हो चुके हैं।

Load More In Breaking News
Comments are closed.