Home उत्तर प्रदेश दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, पर्यटन संवर्धन योजना के तहत देंगे कई सौगात

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, पर्यटन संवर्धन योजना के तहत देंगे कई सौगात

0 second read
0
38

गोरखपुर : दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी गोरखपुर पहुंच गये है, जहां उन्होंने विश्वविद्यालय स्थित दीक्षा भवन के सभागार में नाथ पंथ का वैश्विक प्रदेय त्रिदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का दीप प्रज्वलन कर उद्घाटन किया। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के चेयरमैन डीपी सिंह भी मौजूद रहे। आपको बता दें कि अपने इसी कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सूबे की 376 विधानसभाओं में पर्यटन संवर्धन योजना के तहत कई सौगात देंगे।

बता दें कि इन सभी विधानसभाओं में पर्यटन की दृष्टि से धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थलों का 179 करोड़ की लागत से संवर्धन किया जाएगा। इसके लिए 89.37 करोड़ रुपये भी स्वीकृत हो चुके हैं। मुख्यमंत्री, एनेक्सी भवन सभागार से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए संबंधित विधानसभाओं को लाइव संबोधित करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री शनिवार की सुबह लखनऊ से सीधे गोरखपुर विश्वविद्यालय के  हेलीपैड पर आएंगे। वहां से विश्वविद्यालय में नाथपंथ पर तीन दिवसीय सेमिनार ‘नाथपंथ का वैश्विक प्रदेय’ के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद एनेक्सी भवन में पर्यटन विभाग के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

वहां से निकलने के बाद वह  दोपहर एक बजे के करीब टाउनहाल मैदान में एक जिला एक उत्पाद योजना में शामिल रेडीमेट गारमेंट के उद्यमियों की प्रदर्शनी में पहुंचेंगे। प्रदर्शनी देखने के बाद वहां उद्यमियों को संबोधित भी करेंगे।

मंदिर में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन मंदिर में जनता दर्शन कार्यक्रम में फरियादियों को सुनेंगे।  इसके बाद कृषि भवन चरगांवा में प्रदेश सरकार के कार्यकाल के चार वर्ष पूरे होने पर आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

वहां से निकलकर वह रामगढ़ताल परियोजना क्षेत्र स्थित 49.50 करोड़ रुपये की लागत से बने महायोगी गुरु योगी बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह एवं सांस्कृतिक केंद्र का लोकार्पण करेंगे। रविवार के शाम उनके लखनऊ प्रस्थान करने की उम्मीद है। हालांकि शुक्रवार की देर रात तक सीएम के इन कार्यक्रमों को लेकर कोई प्रोटोकॉल नहीं जारी हुआ। मगर प्रशासन और पुलिस के अफसर तैयारियों में जुटे रहे।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.