Home अयोध्या अयोध्या सड़क हादसे में मरने वालों के परिजनों के लिए सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

अयोध्या सड़क हादसे में मरने वालों के परिजनों के लिए सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

1 second read
0
10

अयोध्या: राम नगरी अयोध्या से मंगलवार सुबह एक बुरी खबर सामने आई, जहां एक सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा लखनऊ-अयोध्या मार्ग पर कोतवाली रुदौली क्षेत्र में हुआ था। मंगलवार सुबह दो रोड़वेज बसें कानपुर से बस्ती की ओर जा रही थीं। दोनों बसें एक दूसरे के आगे पीछे चल रही थीं। तभी आगे चल रही बस को रौजागांव ओवरब्रिज के पास बगल से गुजर रही एक डीसीएम ने साइड से टक्कर मार दिया। टक्कर के बाद रोडवेज बस का ड्राइवर बस को सड़क के किनारे लगाकर टक्कर से हुए नुकसान को देखने लगा। साथ ही पीछे चल रही बस के ड्राइवर ने भी अपनी बस को सडक के किनारे खड़ा कर दिया और सभी यात्री भी बस से नीचे उतर गए थे। इसी दौरान लखनऊ से अयोध्या की तरफ जा रहे एक ट्रेलर से अनियंत्रित होकर खड़ी बस में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। इस टक्कर में 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

इस घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने समय न गंवाते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाने का काम शुरू कर दिया। घायल लोगों में से 2 की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी जबकि 4 लोगों ने इलाज के दौरान अपनी जान गंवा दी।

इस मामले में रुदौली के सीओ  डॉ. धर्मेंद्र यादव ने बताया कि सभी घायलों को एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया है। छह घायलों को जिला अस्पताल तत्काल भेजा गया और दो घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुदौली लाया गया था, जिनकी हालत गंभीर होने पर सीएचसी के डॉक्टरों ने जिला अस्पताल अयोध्या रेफर कर दिया है।

साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मृतकों के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा की है और उच्च अधिकारियों से मौके पर पहुंचकर राहत पहुंचाने के आदेश भी दिए हैं।

Load More In अयोध्या
Comments are closed.