1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिवाली से पहले 1438 जूनियर इंजिनियरों को दिए नियुक्ति पत्र

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिवाली से पहले 1438 जूनियर इंजिनियरों को दिए नियुक्ति पत्र

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिवाली से पहले 1438 जूनियर इंजिनियरों को दिए नियुक्ति पत्र

सिंचाई और जल संसाधन विभाग में नवचयनित 1438 नए जूनियर इंजीनियरों को प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र सौंपे। धनतेरस के विशेष अवसर पर नियुक्ति पत्र प्राप्त कर रहे कुछ युवाओं से सीएम योगी आदित्यनाथ ने बात की।

इस दौरान उन्होंने मेरठ के राशिद अली से बात करते हुए पूछा कि चयन के लिए उन्हें कहीं से फतवा तो जारी नहीं करवाना पड़ा? तो वहीं, कुछ इंजिनियरों से बात करते हुए पूछा कि चयन प्रक्रिया से लेकर नियुक्ति तक कहीं कोई सिफारिश या रकम तो नहीं ली गई?

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार 12 नवंबर को 5 कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास पर पांच नवचयनित अवर अभियंताओं को अपने हाथों से नियुक्ति और पदस्थापना पत्र सौंपा है। वहीं, विभिन्न जनपदों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े चयनित अभ्यर्थियों ने वर्चुअल तरीके से नियुक्ति पत्र प्राप्त किया।

इस दौरान सीएम योगी ने जूनियर इंजीनियरों से बात करते हुए कहा, ‘कोई भ्रष्ट सरकार होती तो चयन प्रक्रिया में पारदर्शिता न होती।’ सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भ्रष्ट सरकार होती तो योग्य लोगों का चयन ही नहीं होता। अगर भाग्यवश चयन हो भी जाता तो उनकी नियुक्त के लिए वह झंझट में पड़े रहते। बाबुओं के चक्कर लगाकर थक जाता, चप्पल घिस जाती और थककर बैठ जाते।

उन्होंने नवचयनित अवर अभियंताओं को उनकी महती जिम्मेदारी का आभास भी कराया। उन्होंने कहा कि आज नियुक्ति पा रहे अवर अभियंताओं से विभाग को एक नई जनशक्ति प्राप्त होगी और विभाग जनता व कृषकों के प्रति अपने दायित्व को और अधिक तत्परता से पूर्ण कर सकेगा। इस दौरान नियुक्ति पत्र प्राप्त कर रहे कुछ युवाओं से सीएम योगी आदित्यनाथ ने बात की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...