1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. विभागीय प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे सीएम मोहन यादव

विभागीय प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे सीएम मोहन यादव

लोकसभा चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव अगले महीने से विभाग-वार प्रदर्शन समीक्षा करेंगे। संसदीय चुनावों के कारण राज्य सरकार का कामकाज दो महीने के लिए रुका हुआ था।

By Rekha 
Updated Date

भोपाल, मध्य प्रदेश: लोकसभा चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव अगले महीने से विभाग-वार प्रदर्शन समीक्षा करेंगे। संसदीय चुनावों के कारण राज्य सरकार का कामकाज दो महीने के लिए रुका हुआ था। सीएम यादव का लक्ष्य 4 जून के बाद प्रमुख परियोजनाओं की प्रगति का आकलन करना और विभागीय दक्षता बढ़ाना है।

आगामी बजट सत्र और परियोजना समीक्षा
बजट सत्र राज्य विधानसभा का बजट सत्र अगले महीने निर्धारित है। इससे पहले सीएम यादव महत्वपूर्ण परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

नगरीय विकास विभाग, भोपाल के मास्टर प्लान का ड्राफ्ट सीएम यादव को सौंपने की तैयारी चल रही है। इसमें भोपाल में नई बाईपास सड़क परियोजना की समीक्षा भी शामिल है, जिसे शुरू में कैबिनेट ने मंजूरी दे दी थी लेकिन यादव ने इसे आगे के मूल्यांकन के लिए रोक दिया था।

समीक्षाधीन प्रमुख परियोजनाएँ
भोपाल मास्टर प्लान, सीएम यादव के सामने मास्टर प्लान के ड्राफ्ट का विस्तृत प्रेजेंटेशन दिया जाएगा।

नई बायपास रोड, भोपाल के लिए बायपास रोड योजना का पुनर्मूल्यांकन किया जाएगा, जिसमें संभावित संशोधनों को मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

आगर और सुसनेर में सौर संयंत्र, इन क्षेत्रों में सौर संयंत्रों की स्थापना पर चर्चा की जाएगी, जिसमें परियोजना विवरण की रूपरेखा प्रस्तुत की जाएगी।

पेयजल और जल जीवन मिशन, पेयजल आपूर्ति और जल जीवन मिशन परियोजना से संबंधित पहल की प्रगति का आकलन किया जाएगा।

प्रशासनिक तैयारी
मुख्यमंत्री सचिवालय और मुख्य सचिव आगामी समीक्षा के लिए आवश्यक दस्तावेज और रिपोर्ट पूरी लगन से तैयार कर रहे हैं। इन समीक्षाओं का उद्देश्य महत्वपूर्ण परियोजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित करना और राज्य विभागों के समग्र प्रदर्शन में सुधार करना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...