Home देश कोरोना की चपेट में शहर, एक ही चित्ता पर 8 लोगों का किया गया अंतिम संस्कार

कोरोना की चपेट में शहर, एक ही चित्ता पर 8 लोगों का किया गया अंतिम संस्कार

0 second read
1
8

रिपोर्ट – माया सिंह

महाराष्ट्र :  देश में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ते ही जा रहा है और बड़ी तदाद में लोगों की मौत भी हो रही है । लेकिन एक ही चित्ता पर आठ लोगों को एक साथ जलाने की घटना ने सबको हैरान कर दिया है । महाराष्ट्र के एक श्मशान से ऐसा भयावह तस्वीरें आई हैं कि सबको चौंकाने के साथ ही परेशान भी कर दिया है । एक तरफ कोरोना का खतरा और दूसरी तरफ ये तस्वीर लोगों के मन में दहशत फैला दी है ।

दरअसल , महाराष्ट्र के बीड जिले में स्वराती अस्पताल के कोविड वार्ड में चल रहे इलाज में 8 मरीजों की मौत हो गई । जिसके बाद एक ही चित्ता पर एक साथ आठ लोगों का अंतिम संस्कार किया गया । बता दें कि बीड का प्रशासन बेहद चिंतित है और लोगों से कोविड नियम के निर्देशों को पालन करने के लिये अपील कर रहा है । केवल बीड जिले में 716 मरीज पाये गये हैं , जिसमें 361 को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है ।

जानकारी के मुताबिक  6 अप्रैल को ही जिले में 10 लोगों की मौत हई है वहीं प्रशासन के अनुसार अब तक कुल 672 लोग जान गवां चुके हैं । महाराष्ट्र के अंबजोगाई जिला भी कोविड के मामले में कुछ कम नहीं है । यह कोरोना से मरने वालों में बीड के बाद दूसरे नंबर पर है ,जहां 6 अप्रैल को 161 लोग संक्रमित पाये गेय हैं । कोविड के दूसरी फेज में  3 अप्रैल के 309 लोगों की मौत हुई है ।

अधीक्षक डॉक्टर सुकरे की माने तो  कोविड मरिजों में ऑक्सीजन की कमी होने के वजह से कुछ की मौत हो जाती है, जबकि मृत्यु परीक्षणों से पता चलता है कि कई मरीज बीमारी के अंतिम चरण में पहुंच जाने के बाद अस्पताल पहुंचे थे ।

वहीं एक ही चित्ता पर आठ लोगों के अंतिम क्रिया के बारे में अंबजोगाई के नगरपालिका प्रमुख  ने बताया कि श्मशान में जितनी जगह मिली उसी के अनुसार किया गया । पिछले साल कोविड से मरे 10 लोगों का भी एक साथ अंतिम संस्कार हो चुका है । इसके अलावा बताया कि बीते साल कोविड से मरने वालों के लिये एक अलग श्मशान की मांग की गई थी , जिसका जमकर विरोध किया गया था।

 

Load More In देश
Comments are closed.