Home उत्तर प्रदेश UP Panchayat Election: जारी मतदान में शह-मात, जानें 5 बजे तक मतदान का ऑकड़ा

UP Panchayat Election: जारी मतदान में शह-मात, जानें 5 बजे तक मतदान का ऑकड़ा

0 second read
0
10

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: कोरोना के दूसरे लहर के कहर में भारत लगातार घिरता चला जा रहा है, ऑक्सीजन और दवाइयों की कमीं से कोरोना संक्रमित मरीज लगातार दम तोड़ रहे हैं। कोरोना संकट में ही यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में 17 जिलों में गुरुवार को लगभग 3 करोड़ मतदाता मतदान कर रहे हैं। चौथे और अंतिम चरण में 2 लाख 10 हजार उम्मीदवारों का भविष्य दांव पर लगा है।

चौथे चरण के तहत बुलंदशहर, हापुड़, संभल, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, फर्रुखाबाद, बांदा, कौशांबी, सीतापुर, अंबेडकरनगर, बहराइच, बस्ती, कुशीनगर, गाजीपुर, सोनभद्र और मऊ में वोटिंग हो रही है। कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हो रहा है। इस बीच कई जगहों से हिंसा की खबरें भी सामने आईं। वहीं कुछ जगहों पर प्रत्याशियों की अचानक से मौत हो गई।

मथुरा जिले के फरह के गांव गजोली के प्रधान प्रत्याशी रणधीर सिंह की कोरोना से मौत हो गई है। जिसके बाद प्रधान पद के लिए हो रहा मतदान रोक दिया गया है। सीतापुर में भी प्रत्याशी की मौत के बाद चुनाव रद्द कर दिये गये। सोनभद्र में बभनी विकास खंड के घघरा ग्राम पंचायत में फर्जी वोटिंग को लेकर ग्रामीणों ने विरोध किया। इस पर पुलिस ने विरोध करने वालों पर लाठी भांजी। गांव में लोगों के घरों के दरवाजे तक तोड़ दिए। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे बाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

शाम पांच बजे तक इन जिलों में सीतापुर 62.02 प्रतिशत, अम्बेडकरनगर 60.33 फीसद बहराइच 61.78 फीसद के साथ लगातार मतदान जारी है। दोपहर एक बजे तक मतदान का प्रतिशत 39.43 फीसद पहुंच गया है। पहले दो घंटे में 10.28 व दूसरे दो घंटे में मतदान का प्रतिशत 25.24 फीसद रहा। कुछ बूथों पर मतदान को लेकर प्रत्याशियों में नोंकझोंक भी हुई है। हालाकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों का शांत किया।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.