1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Char Dham Yatra: एमपी के श्रद्धालुओं सहित 11 की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा

Char Dham Yatra: एमपी के श्रद्धालुओं सहित 11 की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा

श्रद्धालुओं के सैलाब के बीच उत्तराखंड में तीर्थयात्रा शुरू गई है। हालाँकि, भारी भीड़ के कारण भीड़ बेकाबू हो गई, जिसके कारण प्रशासन को चार धाम यात्रा पंजीकरण दो दिनों के लिए रोकना पड़ा। मध्य प्रदेश के तीन तीर्थयात्रियों सहित 11 तीर्थयात्रियों की जान चली गई है।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश के तीन तीर्थयात्रियों सहित 11 तीर्थयात्रियों की जान चली गई है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के मद्देनजर प्रभावित परिवारों के लिए मुआवजे का वादा किया है और हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

श्रद्धालुओं के सैलाब के बीच उत्तराखंड में तीर्थयात्रा शुरू गई है। हालाँकि, भारी भीड़ के कारण भीड़ बेकाबू हो गई, जिसके कारण प्रशासन को चार धाम यात्रा पंजीकरण दो दिनों के लिए रोकना पड़ा। स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई है, तीर्थयात्रियों को बाहर रातें बिताने के लिए मजबूर होना पड़ा है। दुख की बात है कि इस अराजकता ने कई लोगों की जान ले ली है, अब तक 11 लोगों के हताहत होने की खबर है, जिनमें मध्य प्रदेश के तीन श्रद्धालु भी शामिल हैं, जिनकी भीड़ में फंसने के कारण मौत हो गई।

सीएम मोहन यादव ने मुआवजे की घोषणा

अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए, सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश के तीर्थयात्रियों के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया और उनके शोक संतप्त परिवारों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की। मध्य प्रदेश सरकार ने प्रत्येक पीड़ित परिवार की पीड़ा को कम करने के लिए 4 लाख रुपये की अंतरिम वित्तीय सहायता की घोषणा की है।

जैसे-जैसे तीर्थयात्रा अपने छठे दिन में आगे बढ़ रही है, सुरक्षा को लेकर चिंताएं बनी हुई हैं, कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं। एमपी सरकार द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी करने का उद्देश्य जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान करना है। इन दुखद घटनाओं का मूल कारण अनियंत्रित भीड़ है, जिसने बुनियादी ढांचे को चरमरा दिया है और व्यवस्था चरमरा गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...