Home Breaking News हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर में केंद्रीय टीम तैनात, कोरोना की स्थिति का जायजा लेंगी

हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर में केंद्रीय टीम तैनात, कोरोना की स्थिति का जायजा लेंगी

0 second read
0
5

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि उच्च स्तरीय केंद्रीय दलों को हरियाणा, गुजरात, राजस्‍थान और मणिपुर में उच्‍च स्‍तरीय केंद्रीय टीमों को तैनात किया है। यह टीम राज्‍यों में कोरोना की स्थिति का जायजा लेंगी।

साथ ही कंटेनमेंट जोन की स्थिति, कोरोना जांच, संक्रमण की रोकथाम और कुशल दैनिक प्रबंधन को मजबूत करने में सहायता भी करेंगी। मणिपुर में भी महामारी के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों और दैनिक मृत्यु में बढ़त देखते हुए हरियाणा और राजस्थान के उन एनसीआर क्षेत्रों की स्थिति पर नजर रखी जा रही है जहां कोविड के मामले बढ़ रहे हैं।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि एम्‍स के निदेशक डॉक्‍टर रणदीप गुलेरिया हरियाणा में तीन सदस्‍यीय टीम का नेतृत्‍व करेंगे। वहीं नीति आयोग के सदस्‍य (स्‍वास्‍थ्‍य) डॉक्‍टर वीके पॉल राजस्‍थान की टीम की अगुवाई करेंगे।

जबकि एनसीडीसी के निदेशक डॉक्‍टर एसके सिंह गुजरात की टीम का नेतृत्‍व करेंगे। वहीं डीएचजीएस के एडिशनल डीडीजी डॉक्‍टर एल स्‍वस्तिकरण मणिपुर की टीम को हेड करेंगे।

केंद्र सरकार द्वारा भेजी गई टीमें कोरोना वायरस के हाई रिस्‍क वाले जिलों का दौरा करेंगी। यह कोरोना के मामलों की निगरानी, रोकथाम, नियंत्रण के उपायों और कोरोना संक्रमण के दैनिक प्रबंधन को मजबूत करने की दिशा में राज्‍य सरकारों का सहयोग करेंगी। ये दल कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों के प्रभावी चिकित्सकीय प्रबंधन में भी सहायता करेंगे।

Load More In Breaking News
Comments are closed.