Home मीडिया जगत टीआरपी घोटाले की जांच अब सीबीआई करेंगी : यूपी सरकार ने की है सिफारिश

टीआरपी घोटाले की जांच अब सीबीआई करेंगी : यूपी सरकार ने की है सिफारिश

0 second read
0
2
CBI will now investigate TRP scam: UP government has recommended

रेटिंग घोटाले की जांच को लेकर यूपी सरकार ने बड़ा निर्णय ले लिया है। दरअसल, मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है, जिसने रिपब्लिक टीवी सहित तीन चैनलों पर टीआरपी में हेरफेर करने का आरोप लगाया है।

अब इस पुरे मामले में यूपी सरकार की एंट्री हो गई है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिश पर अब इस पुरे मामले को अपने हाथों में ले लिया है और यूपी में की गई एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है।

दरअसल, लखनऊ पुलिस ने रविवार को विज्ञापन कंपनी ‘गोल्डन रैबिट कम्युनिकेशंस’ कंपनी के सीईओ कमल शर्मा की शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की। इस शिकायत के बाद सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी जिसे मंजूर कर लिया गया है।

रिपब्लिक टीवी ने भी मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। चैनल का कहना था कि सुशांत सिंह राजपूत केस में आवाज उठाने के लिए मुंबई पुलिस उनके पीछे पड़ी है, क्योंकि उन्होंने इस मामले में कवरेज के दौरान मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठाए थे।

मुंबई के पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह के मुताबिक, सिटी पुलिस टीआरपी के हेरफेर से जुड़े घोटाले की जांच कर रही है। पुलिस ने आरोप लगाया कि आरोपी एक विशेष चैनल को चलाने के लिए घरों में रिश्वत दे रहे थे।

Load More In मीडिया जगत
Comments are closed.