Home उत्तर प्रदेश भाजपा नेता पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस हुआ दर्ज, एक क्लिक में पढ़ें पूरा मामला

भाजपा नेता पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस हुआ दर्ज, एक क्लिक में पढ़ें पूरा मामला

0 second read
0
10

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

उत्तर प्रदेश/मेरठ: वैसे तो बीजेपी के कई ऐसे नेता है जिनपर कई केस दर्ज है। लेकिन उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के इस विधायक का विवादों से गहरा नाता रहा है। घूस, धमकी और पैरवी ये विधायक साहब की पहचान सा बनता जा रहा है। दरअसल, हम बात कर रहे हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक दिनेश खटीक की जिनपर हाल ही में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि यह मामला 48 साल के ओमकार सिंह तोमर द्वारा कथित तौर पर आत्महत्या करने और उसके लिए भाजपा विधायक को जिम्मेदार ठहराने के बाद दर्ज किया गया है। विधायक साहब के साथ 13 अन्य लोगों पर भी केस दर्ज है।दरअसल, मृतक के परिवार ने अनुसार तोमर के बेटे के खिलाफ दर्ज हुए दहेज के मामले को निपटाने के लिए खटीक उन पर 15 लाख रुपये देने का दबाव डाल रहे थे।

हालांकि विधायक ने इन प्रकार के आरोपों से साफ इंकार किया है। साथ ही कहा है कि -“मुझसे तोमर के परिवार की ओर से मध्यस्थता करने के लिए कहा गया था। मैंने यह काम किया लेकिन उनकी आत्महत्या में मेरी कोई भूमिका नहीं है। मैं पुलिस की जांच में पूरा सहयोग करूंगा।”

बताते चले कि मृतक के बड़े बेटे ने पिछले साल ही 2020 में मुजफ्फरनगर के खतौली की एक युवती से शादी की थी, लेकिन कुछ महीने बाद ही उनमें विवाद हो गया। इसके बाद तोमर के परिवार के खिलाफ खतौली पुलिस में दहेज का मामला दर्ज किया गया। खटीक दोनों परिवारों के बीच समझौता करा रहे थे।

तो वहीं तोमर के बेटे दिव्येश तोमर ने विधायक खटीक और उनके समर्थकों पर आरोप लगाते हुए कहा कि, “विधायक खटीक और उनके समर्थकों ने मेरे पिता पर दबाव बनाया कि वे उन्हें 15 लाख रुपये और एक कार दें। साथ ही युवती के परिजनों का पूरा सामान वापस करें। मेरे पिता ने 15 लाख रुपये देने में असमर्थता जताई तो खटीक के समर्थकों ने हमें एसिड अटैक के झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। मेरे पिता ये दबाव नहीं झेल पाए और उन्होंने आत्महत्या कर ली।”

फिलहाल इस आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले पर मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ने विधायक समेत 14 लोगों पर केस दर्ज कर लिया है साथ ही आगे की कार्यवाही जारी है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.