Home बिज़नेस सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने-चांदी के भाव में तेजी दर्ज की गई

सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने-चांदी के भाव में तेजी दर्ज की गई

1 second read
0
2

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, मंगलवार को सोने के भाव में 297 रुपये की तेजी दर्ज की गई। इस तेजी से सोने का भाव 48,946 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है। सिक्युरिटीज के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में उछाल के चलते घरेलू बाजार में भी तेजी दर्ज की गई। गौरतलब है कि सोना पिछले सत्र में 48,649 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

उधर चांदी की घरेलू हाजिर कीमतों में मंगलवार को भारी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। चांदी के भाव में 1404 रुपये की तेजी दर्ज की गई। इस तेजी से चांदी की कीमत 65,380 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। गौरतलब है कि चांदी इससे पिछले सत्र में 63,976 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मंगलवार को सोने और चांदी दोनों ही कीमती धातुओं के भाव बढ़त के साथ ट्रेड करते दिखाई दिए। सोने का वैश्विक भाव 1858 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता दिखाई दिया। वहीं, चांदी का वैश्विक भाव 25.39 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करता देखा गया।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने कहा, ‘विश्वभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी के चलते निवेशकों में चिंता का माहौल होने से सोने की कीमतों में मजबूती देखी गई है। कोरोना वायरस महामारी का डर फिर से बढ़ जाने के चलते इकोनॉमिक रिकवरी को लेकर चिंताएं तेज हुई हैं। इसके फलस्वरूप सोने-चांदी की खरीद बढ़ी है, जिसका असर कीमतों पर दिख रहा है।

 

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.