1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जयंत चौधरी के जवाब पर BJP ने साधा निशान, कही ये बात, पढ़ें

जयंत चौधरी के जवाब पर BJP ने साधा निशान, कही ये बात, पढ़ें

अमित शाह के बैठक के बाद बीजेपी ने जयंत चौधरी के लिए दरवाजे खुले रखने के संकेत दिए। हालांकि, भाजपा के इस ऑफर को रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने ठुकरा दिया और कहा कि न्योता मुझे नहीं, उन सात सौ से अधिक किसान परिवार को दो, जिनके घर आपने उजाड़ दिए।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के आवास पर  बीजेपी की बैठक हुआ। अमित शाह के बैठक के बाद बीजेपी ने जयंत चौधरी के लिए दरवाजे खुले रखने के संकेत दिए। हालांकि, भाजपा के इस ऑफर को रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने ठुकरा दिया और कहा कि न्योता मुझे नहीं, उन सात सौ से अधिक किसान परिवार को दो, जिनके घर आपने उजाड़ दिए। रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के प्रस्ताव ठुकराने के तुरंत बाद भाजपा ने पलटवार किया और कहा कि जयंत चौधरी के पास जाट समाज का ठेका नहीं है।

दरअसल, जाट आरक्षण के मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को बीजेपी समर्थित जाट नेताओं से मुलाकात की और उन्हें इसका आश्वासन दिया। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बीजेपी समर्थित जाट नेताओं से संवाद के दौरान गृह मंत्री अमित शाह का कहना था कि जाट आरक्षण संबंधित मांगों से वह अवगत हैं और उसे जरूर पूरा किया जाएगा। इसके अलावा इस संवाद में उन्होंने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोला जबकि जयंत चौधरी के प्रति हमदर्दी जताई।

उन्होंने कहा कि जाट समाज किसान की सुनता है और भाजपा भी किसानों की सुनती है. जाट देश की सुरक्षा के बारे में सोचता है और बीजेपी भी देश की सुरक्षा के बारे में सोचती है। बता दें कि जाट बहुत पश्चिमी उत्तंर प्रदेश की कई सीटों पर जाटों का अच्छाे-खास प्रभाव है। ऐसे में चुनावों में उनकी भूमिका महत्वउपूर्ण हो जाती है।

लेकिन इस प्रस्ताव के बाद जयंत चौधरी ने ट्वीट किया, ‘न्योता मुझे नहीं, उन +700 किसान परिवारों को दो जिनके घर आपने उजाड़ दिए।’ हालांकि, जयंत चौधरी के इस ट्वीट पर भाजपा ने पलटवार किया। भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि जयंत जी ने सारे जाट वोट का ठेका थोड़ी ना ले रखा है। अगर जयंत जी गलत पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे तो जाट समाज उनके साथ क्यों जाएगा.’ बता दें कि रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी का आज पश्चिम यूपी में प्रचार अभियान (इंडोर) है।  मुजफ्फरनगर जिले में आज जयन्त चौधरी दो सभाएं करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...