Home सियासत बीजेपी सांसद अनिल बलूनी ने राज्यसभा में दिया शून्यकाल का नोटिस

बीजेपी सांसद अनिल बलूनी ने राज्यसभा में दिया शून्यकाल का नोटिस

1 second read
0
5

आज संसद का पूरा दिन फिर से हंगामेदार रहने वाला है। क्योंकि आज संसद में बजट को लेकर चर्चा होने वाली है। सबसे पहले राज्यसभा के साथ ही लोकसभा में आम बजट पर चर्चा होगी। इसके बाद आज लोकसभा में पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपने विचार रखेंगे।

राज्यसभा में मेजर पोर्ट्स बिल पर विचार करने के बाद आम बजट पर चर्चा सूचीबद्ध की गई है। आम तौर पर आम बजट पर चर्चा पहले लोकसभा में की जाती है। इस बीच बीजेपी सांसद अनिल बलूनी ने बुधवार को उत्तराखंड के चमोली में हाल ही में ग्लेशियर फटने जैसी आपदाओं के प्रबंधन और बचाव के लिए ग्लेशियरों का अध्ययन करने के लिए एक तंत्र की आवश्यकता पर राज्यसभा में शून्य घंटे का नोटिस दिया।

तो वही दूसरी तरफ बीजेपी के सांसद विजय पाल सिंह तोमर ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद उच्च न्यायालय की एक अलग पीठ की मांग को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।

उत्तराखंड के चमोली जिले के तपोवन-रेनी क्षेत्र में रविवार को एक ग्लेशियल टूट गया, जिससे धौलीगंगा और अलकनंदा नदियों में बड़े पैमाने पर बाढ़ आ गई और घरों और पास के ऋषिगंगा बिजली परियोजना को नुकसान पहुंचा। वही उत्तराखंड पुलिस ने कहा कि चमोली जिले में ग्लेशियर के फटने से अलग-अलग क्षेत्रों से अब तक 32 शव बरामद किए गए हैं, जबकि 197 लोग लापता हैं।

वही आप को बता दे कि आईटीबीपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और अन्य एजेंसियों की एक संयुक्त टीम ने तपोवन सुरंग के अंदर साफ साइट से आगे प्रवेश करने के लिए व्यवहार्यता देखने के लिए ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया।

Load More In सियासत
Comments are closed.