1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मध्य प्रदेश चुनाव रिजल्ट को लेकर बीजेपी नेता कमलनाथ बोले ‘पूरे नतीजे आने दीजिए, जनादेश का सम्‍मान करेंगे’

मध्य प्रदेश चुनाव रिजल्ट को लेकर बीजेपी नेता कमलनाथ बोले ‘पूरे नतीजे आने दीजिए, जनादेश का सम्‍मान करेंगे’

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मध्‍य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में बीजेपी ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है। अब तक के रुझानों के अनुसार बीजेपी 20 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। वही कांग्रेस सात सीटों पर बढ़त बनाए है जबकि बसपा एक सीट पर आगे है।

वही प्रदेश के तीन मंत्री एदल सिंह कंसाना (सुमावली), गिर्राज दंडोतिया (दिमनी) और ओपीएस भदौरिया (मेहगांव) अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवारों से पीछे चल रहे हैं। मुरैना से बसपा के उम्मीदवार राम प्रकाश राजौरिया 3,029 मतों से आगे हैं।

28 सीटों पर जो उपचुनाव हुए, उसमें 22 सिंधिया समर्थकों ने जब कांग्रेस छोड़ी तो कमलनाथ को कुर्सी छोड़नी पड़ी। कांग्रेस के तीन और विधायकों ने शिवराज के कुर्सी संभालने के बाद पार्टी छोड़ी। कांग्रेस के 2 और बीजेपी के एक विधायक के निधन से 3 और सीटें खाली हो गई थीं।

पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने संयत प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा, ‘परिणाम पूरे आ जाने दीजिये , हम जनादेश का सम्मान करेंगे, मतदाताओं का धन्यवाद करेंगे।’ गौरतलब है कमलनाथ में उपचुनाव में कांग्रेस उम्‍मीदवारों के पक्ष में जोरशोर से प्रचार किया था और पार्टी के अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद जताई थी।

अब तक प्राप्त रुझानों में भाजपा के उम्मीदवार 20 सीटों पर आगे चल रहे हैं, वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार सुमावली, दिमनी, अंबाह, गोहद, करैरा और ब्यावरा विधानसभा सीटों पर आगे चल रहे हैं।

इस उपचुनाव में प्रदेश सरकार के 12 मंत्री सहित कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। कोरोना महामारी के भय के बावजूद तीन नंवबर को हुए मतदान में कुल 70.27 फीसदी मतदान हुआ था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...