1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: भाजपा नेता ने अपने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट, वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप

Loksabha Election: भाजपा नेता ने अपने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट, वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप

Loksabha Election: मध्यप्रदेश के भोपाल से बड़ी खबर है. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान भाजपा जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर ने नाबालिग बेटे से अपना वोट डलवाया. वोट डलवाने का VIDEO वायरल हो रहा है.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

Loksabha Election: भोपाल के जिला पंचायत सदस्य ने अपने नाबालिग बेटे को मतदान केंद्र पर ले जाकर न सिर्फ उससे वोट डलवा दिया बल्कि इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर वायरल भी कर दिया. अब चुनाव आयोग एक्शन में आया है और कलेक्टर मामले की जांच कर रहे हैं.मेहर ने खुद ये वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया. मामला सुर्खियों में आने के बाद वीडियो डिलीट भी कर दिया. नाबालिग बेटे से वोट डलवाने के मामले में कांग्रेस हमलावर हो गई है. चुनाव आयोग के पास भी शिकायत पहुंची है.

वीडियो वायरल होते ही कांग्रेस सक्रिय हो गई और आरोप लगाया कि वीडियो में दिख रहा शख्स और कोई नहीं बल्कि बीजेपी कार्यकर्ता और जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर है. कमलनाथ के पूर्व मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘भाजपा ने चुनाव आयोग को बच्चों का खिलवाड़ बना दिया है. भोपाल में भाजपा के जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर ने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट. वोट डालते वक्त का विनय मेहर ने वीडियो भी बनाया. आरोप है कि वीडियो फेसबुक पर विनय मेहर ने पोस्ट किया है.
भूपेंद्र गुप्ता ने बीजेपी पर किया हमला
सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो पर कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि बीजेपी का प्रवक्ता था तो क्या मोबाईल लेकर अंदर जाएगा. नाबालिग बेटे से मतदान दिलाकर वीडियो बनाएगा..इन सब पर कारवाई करनी चाहिए.
वीडियो वायरल होते ही प्रशासन ने शुरू की जांच
वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन भी हरकत में आया और मामले की जाँच के आदेश जारी कर दिए हैं. भोपाल कलेक्टर कार्यालय ने सुचना जारी करते हुए बताया कि ‘बैरसिया विधानसभा में लोक सभा निर्वाचन से सम्बंधित वीडियो के संबंध में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने एसडीम बैरसिया को जांच के आदेश दिए हैं ,कार्यवाई प्रचलन में है. जांच में दोषी पाए जाने पर पीठासीन अधिकारी एवम् सम्बंधित व्यक्ति पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.
कलेक्टर ने SDM को सौंपा जांच का जिम्मा 
जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को चुनाव आयोग तक पहुंचाया गया है. ऐसे में जिपं सदस्य के विरुद्ध चुनाव आयोग भी कार्रवाई कर सकता है. जिला प्रशासन भी मामले की जांच करवा रहा है. मामले में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बैरसिया एसडीएम और एसडीओपी को जांच सौंपी है.
पीठासीन अधिकारी पर भी गिर सकती है गाज 
कलेक्टर का कहना है कि जांच सही पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. मामले में पीठासीन अधिकारी को भी निलंबित किया जाएगा. बैरसिया एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने बताया कि बैरसिया विधानसभा के खितवास स्थित मतदान क्रमांक-71 में वोट डाला गया है. कलेक्टर के आदेश के बाद जांच शुरू कर दी गई है. रिपोर्ट जल्द सौंपी जाएगी.
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...