1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बिहार चुनाव परिणाम: पीएम मोदी शाम 6 बजे मुख्यालय जाएंगे, कार्यकर्ताओं को कर सकते हैं संबोधित

बिहार चुनाव परिणाम: पीएम मोदी शाम 6 बजे मुख्यालय जाएंगे, कार्यकर्ताओं को कर सकते हैं संबोधित

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं और तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई है। 125 सीटों पर जीत के साथ प्रदेश में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में लड़ा गया।

बिहार में कांटे की टक्कर के बीच नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 243 में से 125 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा (122) पार कर लिया. राज्य में भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है।

इस बीच पीएम मोदी आज शाम 6 बजे बीजेपी हेडक्वॉर्टर पहुंचेंगे और बिहार चुनाव में जीत को लेकर कार्यकर्ताओं को संदेश देंगे. इस मौके पर बीजेपी के टॉप लीडर भी मौजूद रहेंगे।

इससे पहले कल पीएम मोदी ने बिहार विधानसभा में एनडीए को मिली जीत के लिए बिहार की बहन-बेटियों की सराहना की है। उन्होंने कहा है कि बिहार की बहनों-बेटियों ने इस बार रिकॉर्ड संख्या में वोटिंग कर दिखा दिया है कि आत्मनिर्भर बिहार में उनकी भूमिका कितनी बड़ी है। हमें संतोष है कि बीते वर्षों में बिहार की मातृशक्ति को नया आत्मविश्वास देने का NDA को अवसर मिला। यह आत्मविश्वास बिहार को आगे बढ़ाने में हमें शक्ति देगा।

बिहार की जनता को आश्वासन देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हर व्यक्ति व हर क्षेत्र के संतुलित विकास के लिए राजग पूरे समर्पण से निरंतर काम करता रहेगा। उन्होंने कहा, ‘‘बिहार के गांव-गरीब, किसान-श्रमिक, व्यापारी-दुकानदार, हर वर्ग ने राजग के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मूल मंत्र पर भरोसा जताया है।’’

बता दें कि एनडीए में शामिल बीजेपी ने इस चुनाव में जेडीयू से ज्यादा सीटें जीती हैं। बीजेपी ने 74 सीटों पर जबकि जेडीयू ने 43 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं एनडीएम में शामिल बाकी दलों विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने 4 सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (एचएएम) ने भी 4 सीटों पर जीत दर्ज की है।

विपक्षी महागठबंधन में शामिल आरजेडी ने 75 सीटों पर जीत दर्ज की है। वह इस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनी। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने 19 सीटों पर, भाकपा माले ने 12 सीटों पर, भाकपा और माकपा ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है। इस बार एनडीएस से अलग होकर चुनाव लड़ने वाली चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी एक सीट जीती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...