1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बिहार चुनाव परिणाम: दिग्विजय सिंह का ओवैसी पर हमला, कहा- चुनाव लड़ कर बीजेपी को अंदरूनी तौर पर की मदद

बिहार चुनाव परिणाम: दिग्विजय सिंह का ओवैसी पर हमला, कहा- चुनाव लड़ कर बीजेपी को अंदरूनी तौर पर की मदद

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार में सभी 243 विधानसभा सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं। इस चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने कुल 5 सीटों पर जीत दर्ज की है ।

एनडीए बहुमत के जादुई आंकड़े से 3 सीटें ज्‍यादा लाक सत्‍ता में वापसी कर चुकी है । कड़ी टक्‍कर के बावजूद महागठबंधन के सपने पूरे नहीं हो सके । यही वजह है कि कांग्रेस-आरजेडी इस हार का ठीकरा दूसरों के सिर फोड़ने की कोशिश में जुटे हैं ।

एआईएमआईएम की इस जीत को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने असदुद्दीन ओवैसी पर हमला बोला है। दिग्विजय ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि AIMIM ने चुनाव लड़कर बीजेपी की मदद की है।

दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा है, ‘’बिहार चुनावों में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन को मिली सफलता के लिए में बधाई देता हूं। एक बार फिर ओवैसी जी की एमआईएम ने चुनाव लड़ कर बीजेपी को अंदरूनी तौर पर मदद कर दी। देखना है वह बिहार में बीजेपी और जेडीयू की सरकार बनाने में एनडीए का सहयोग करेंगे या महागठबंधन का।’’

बता दें कि एनडीए में शामिल बीजेपी ने इस चुनाव में जेडीयू से ज्यादा सीटें जीती हैं। बीजेपी ने 74 सीटों पर जबकि जेडीयू ने 43 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं एनडीएम में शामिल बाकी दलों विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने 4 सीटों पर और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (एचएएम) ने भी 4 सीटों पर जीत दर्ज की है।

विपक्षी महागठबंधन में शामिल आरजेडी ने 75 सीटों पर जीत दर्ज की है। वह इस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनी। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने 19 सीटों पर, भाकपा माले ने 12 सीटों पर, भाकपा और माकपा ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है। इस बार एनडीएस से अलग होकर चुनाव लड़ने वाली चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी एक सीट जीती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...