1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बिहार चुनाव: मतगणना के बीच कांग्रेस नेता उदित राज ने ईवीएम पर उठाये सवाल

बिहार चुनाव: मतगणना के बीच कांग्रेस नेता उदित राज ने ईवीएम पर उठाये सवाल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। सभी सीटों पर आए रूझानों के मुताबिक, अब बीजेपी और जेडीयू का एनडीए आगे चल रहा है। इससे पहले आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट का महागठबंधन आगे था।

करीब दो घंटे की काउंटिंग के बाद अब एनडीए 125 और महागठबंधन 106 सीटों पर आगे है। जबकि चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी 2 और अन्य 10 सीटों पर आगे चल रहे हैं। रूझानों के मुताबिक एनडीए और महागठबंधन में कांटे की टक्कर चल रही है।

मतगणना के बीच कांग्रेस नेता उदित राज ने ईवीएम पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जब मंगल ग्रह और चांद की ओर जाते उपक्रम की दिशा को धरती से नियंत्रित किया जा सकता है तो ईवीएम हैक क्यों नही की जा सकती?”

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में कहा अमेरिका में अगर ईवीएम से चुनाव होता तो क्या ट्रम्प हार सकते थे ?

बिहार विधानसभा की 243 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए मतगणना जारी है। चुनाव आयोग के रुझान के अनुसार राज्य में एक बार फिर राज्य में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन सरकार बनाती हुई दिखाई दे रही है।

चुनाव आयोग के अनुसार, बिहार में कई सीटों पर 51 राउंड तक की गिनती हो सकती है। इसके चलते नतीजे देर शाम तक आएंगे।चुनाव आयोग के अनुसार, इस बार अंतिम निर्णय आने में कुछ देरी हो सकती है। इसकी वजह कोरोना संकट है। धीरे-धीरे मतगणना हो रही है। इस बार पोलिंग स्टेशन की संख्या 72 हजार से बढ़ाकर एक लाख तक कर दी गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...