1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बिहार चुनाव: बीजेपी प्रवक्‍ता जफर इस्‍लाम ने कहा, ‘यह शुरुआती रुझान, NDA आसानी से सरकार बनाएगी’

बिहार चुनाव: बीजेपी प्रवक्‍ता जफर इस्‍लाम ने कहा, ‘यह शुरुआती रुझान, NDA आसानी से सरकार बनाएगी’

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्‍कर है। अब तक के जो रुझान सामने आए हैं, उसमें तेजस्‍वी यादव की अगुवाई वाला महागठबंधन मामूली रूप से आगे चल रहा है।

हालांकि एनडीए इससे बहुत ज्‍यादा पीछे नहीं है। ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि आखिर में बाजी किसके हाथ लगेगी? बीजेपी सांसद और पार्टी प्रवक्‍ता जफर इस्‍लाम ने कहा, ‘ ये शुरुआती रुझान है और लड़ाई बराबरी की है। अंत में NDA आसानी से सरकार बनाएगी।’

बीजेपी प्रवक्‍ता ने कहा, ‘महागठबंधन के सीएम पद के प्रत्‍याशी तेजस्वी यादव की रैलियों में भीड़ मजबूरी की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश जी की अगुवाई में हमने एकजुटता के साथ लड़ा है। अंदर आपस में कोई लड़ाई नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि चिराग पासवान कोई फ़ैक्टर नहीं हैं। बीजेपी की चाहे कितनी भी सीटें क्यों न हों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे। दो बजे तक स्थिति साफ़ होगी और हमें किसी को तोड़ने की ज़रूरत ही नहीं पड़ेगी।’

आप को बता दे कि बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरण में मतदान हुए थे। पहले चरण के अंतर्गत 28 अक्‍टूबर, दूसरे चरण के अंतर्गत 3 नवंबर और तीसरे चरण में 7 नवंबर को वोट डाले गए थे। पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों, दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों और तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर वोटिंग हुई थी।

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए और कांग्रेस, आरजेडी और वामपंथी दलों के महागठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला है। बीजेपी और जनता दल और कुछ छोटी पाटियों वाले एनडीए ने नीतीश कुमार को सीएम पद के लिए चेहरा घोषित किया है। दूसरी ओर महागठबंधन ने पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव को सीएम के रूप में पेश किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...