Home प्रयागराज माघ मेला श्रद्धालु यात्रियों के लिए रेलवे प्रशासन की बड़ी खबर, ना हो परेशान

माघ मेला श्रद्धालु यात्रियों के लिए रेलवे प्रशासन की बड़ी खबर, ना हो परेशान

2 second read
0
12
prayagraj

प्रयागराज: कोरोना महामारी को देखते हुए माघ मेला की तैयारियां जोरो पर हैं, जिसको लेकर रेलवे भी काफी सजगता के साथ अपनी तैयारियां कर रहा है। माघ मेला में प्रयागराज के तट पर कल-कल निनाद करती मां गांगा की पावन धारा और जमुना का धारा के मिलन स्थान पर देश और विदेश से आये दूर-दराज के लोग और साधु ब्रह्म मूहुर्त में आस्था की डुबकी लगायेंगे। जिसको ध्यान में रखते हुए रेलवे भी यात्रियों की सुविधा अनुसार अपनी तैयारीयों को पूरा करने जुट गई है।

रेलवे ने प्रयागराज जंक्शन पर सफाई के काम को प्राथमिकता दी है। सफाई कर्मचारी अपनी जिम्मेंदारियो को बखुबी निभाते हुए समय-समय पर सफाई का काम कर रहें हैं, और प्लेटफॉर्म को सेनेटाइज भी कर रहें हैं।

गुरुवार को माघ मेला के शुरुआत के साथ-साथ पहला मुख्य स्नान भी है। इसके लिए रेलवे स्पेशल ट्रेनों का भी संचालन करेगा। जिसकी सूची सोमवार को ही जारी कर दी गई थी। मास गेदरिंग को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालु यात्रियों के लिए प्रवेश और निकासी के लिए रुट भी तय कर दिये गये हैं। प्लेटफॉर्म नंबर एक के बाहर चार आश्रय स्थलों को बनाया गया है। जिसकी क्षमता करीब 10 हजार श्रद्धालुओं के ठहरने की है।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने तैयारियों को बताते हुए कहा कि स्पेशल ट्रेनों के संचालन की तैयारी पूरी हो चुकी है। जिसमें आरक्षित टिकट पर ही यात्रा की अनुमति होगी। यात्रा के समय यात्रियों को कोविड प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए यात्रा करना होगी।

Load More In प्रयागराज
Comments are closed.