1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी का बड़ा एक्शन, फिरोजाबाद CMO को हटाया, मेडिकल कॉलेज में एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम भेजने का आदेश

CM योगी का बड़ा एक्शन, फिरोजाबाद CMO को हटाया, मेडिकल कॉलेज में एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम भेजने का आदेश

फिरोजाबाद में लगातार बिगड़ते हालात को देखते हुए सीएम योगी सख्त फैसला लिया है। सीएम योगी ने फिरोजाबाद की मुख्य चिकित्सा अधिकारी CMO नीता कुलश्रेष्ठ को हटा दिया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

फिरोजाबाद: यूपी के फिरोजाबाद जिले में वायरल फीवर और डेंगू से हालात खराब होते जा रहे हैं। इसकी चपेट में आकर कई लोगो ने जान गंवा दी है। चिंता की बात यह है कि जान गंवाने वालों में सबसे ज्यादा बच्चे हैं। लगातार बिगड़ते हालात को देखते हुए सीएम योगी ने सख्त फैसला लिया है। सीएम योगी ने फिरोजाबाद की मुख्य चिकित्सा अधिकारी CMO नीता कुलश्रेष्ठ को हटा दिया है।

नीता कुलश्रेष्ठ को CMO के पद से हटाकर अलीगढ़ भेज दिया गया है। जहां वो मलखान सिंह जिला अस्पताल में सीनियर कंसल्टेंट के पद पर रहेंगी। इसके साथ ही हापुड़ के डॉ. दिनेश प्रेमी को अब फिरोजाबाद का मुख्य चिकित्सा अधिकारी बनाया गया है। दो दिन पहले सीएम योगी फिरोजाबाद आकर खुद स्थिति का जाय़जा लिए थे। जिसके बाद प्रशासनिक फेरदबदल किया गया।

सीएम योगी ने बुधवार एक सितंबर को फिरोजाबाद में वायरल फीवर के बढ़ रहे मामलों को लेकर चिंता जाहिर की है। उसके साथ ही उन्होंने मेडिकल कॉलेज में एक्सपर्ट डॉक्टरों की एक टीम भेजने का आदेश दिया है। वहां साफ-सफाई करवाने के निर्देश भी दिए हैं। इसके साथ ही सीएम योगी ने सभी मरीजो  के मुफ्त इलाज का आदेश भी दिया है।

बुधवार को सूबे में स्कूलों को खोला गया है, लेकिन फिरोजाबाद में स्थिति की गंभीरता को देखते हुए 6 सितंबर तक स्कूल बंद रखने का ही आदेश है। बताया जा रहा है कि फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल से ग्रसित बच्चों की संख्या सैकड़ों में हो गई है

सीएम योगी ने दो दिन पहले 30 अगस्त को ही फिरोजाबाद का दौरा किया था। इस दौरान वो मेडिकल कॉलेज भी गए थे, जहां उन्होंने भर्ती मरीजों के परिजनों से मुलाकात की थी। इसके अलावा सीएम योगी ने सुदामा नगर पहुंचकर भी पीड़ितों से मुलाकात की थी। इसी दौरान सीएम योगी ने कहा था कि जिसने भी लापरवाही की है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...