1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election: अखिलेश यादव से मिले भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद, गठबंधन पर चर्चा

UP Election: अखिलेश यादव से मिले भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद, गठबंधन पर चर्चा

यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ भीम आर्मी पार्टी भी गठबंधन कर सकती हैं. भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के दफ्तर पहुंचकर अखिलेश यादव से मिले हैं.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: मोहम्मद शाद

उत्तर प्रदेश चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ भीम आर्मी पार्टी भी गठबंधन कर सकती हैं. भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के दफ्तर पहुंचकर अखिलेश यादव से मिले हैं. दोनों में गठबंधन को लेकर बात हो सकती है.


UP Election 2022: उत्तर प्रदेश चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ भीम आर्मी (bhim army)पार्टी भी गठबंधन कर सकती हैं. भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के दफ्तर पहुंचकर अखिलेश यादव से मिले हैं. सूत्रों के मुताबिक, भीम आर्मी और समाजवादी पार्टी में गठबंधन और सीट बंटवारे को लेकर पिछले कुछ दिनों से बातचीत चल रही है. चंद्रशेखर गुरुवार को भी सपा दफ्तर पहुंचे थे.

चद्रंशेखर आजाद अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे । दोनों के बीच काफी देर तक गठबंधन को लेकर चर्चा हुई। हालांकि अभी दोनों की तरफ से यह स्पेस्ट नहीं हुए है कि उनके बीच गठधंन की सहमती बनी है या नहीं। वह मिलकर चुनाव लड़ेंगे या नही। भीम आर्मी संस्थापक से जब मीडिया ने पूछा तो उन्होंने सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर कोई बयान नहीं दिया। हालांकि उन्होंने बीजेपी नेताओं के सपा में जाने को लेकर कहा की लोग डर रहे थे। अब आचार सहिंता में उन्हें सच कहने का मौका मिल गया है।

अखिलेश और चद्रंशेखर की मुलाकात सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने करवाई है। चद्रंशेखर सुहेलदेव के भागीदारी सकंल्प मोर्चे से पहले ही जुड़े थे। अगर अखिलेश यादव को भीम आर्मी का साथ मिला तो उन्हें बड़ा फायदा होगा।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) का बिगुल बज चुका है। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए ये चुनाव फरवरी से मार्च के बीच होने जा रहे है। 17वीं विधानसभा का कार्यकाल (UP Assembly) 15 मई तक है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...