Home उत्तर प्रदेश सावधान…राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने से पहले करें यह काम, कहीं हो न जाएं ठगी का शिकार

सावधान…राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने से पहले करें यह काम, कहीं हो न जाएं ठगी का शिकार

6 second read
0
75

रिपोर्ट: मोहम्मद आबिद
बुलंदशहर: श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण अयोध्या में किया जा रहा है निर्माण के लिए भव्य रूप से तैयारियां की जा रही है, जहां एक तरफ मंदिर निर्माण के लिए करोड़ों का चंदा ट्रस्ट के खाते में पहुंच चुका है तो रसीदों के जरिए भी चंदा जुटाया जा रहा है जिसके लिए मंदिर के ट्रस्ट ने 4 लाख लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य भी रखा है और इसके लिए कवायद की जा रही है।

बतादें की चंदा जुटाने के लिए मंदिर के ट्रस्ट ने रसीद छपवाकर पैसे जुटाए जा रहे हैं लेकिन हम आज आपको सावधान कर रहे हैं की कहीं आप ठगी का शिकार न हो जाए और राम मंदिर निर्माण के लिए आप दान दे दें और कहीं वो फर्जी लोगों के हाथ में चला जाए।

जी हां बुलंदशहर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां राम मंदिर समर्पण निधि की फर्जी रसीदें छपवाने के मामले में खुर्जा कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है।यह FIR श्रीराम जन्म भूमि निधि समर्पण अभियान के जिला प्रमुख सर्वचन सिंह की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है।

श्रीराम जन्म भूमि समर्पण निधि के जिला प्रमुख की मानें तो उनको अपने कार्यकर्ताओं से यह जानकारी हुई तो उन्होंने तत्काल इसकी सूचना खुर्जा पुलिस को दी। पुलिस आनन फानन में प्रिंटिंग प्रेस में पहुंची और वहां से समर्पण निधि की फ़र्ज़ी 600-700 रसीदें बरामद कर ली।

पुलिस ने इस मामले में दीपक ठाकुर, राहुल और प्रिंटिंग प्रेस के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। साथ ही राहुल और दीपक ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस ने सभी रसीदों को जब्त कर सीलिंग की कार्रवाई कर दी गई है।

एसएसपी बुलंदशहर की मानें तो श्रीराम मंदिर समर्पण निधि की फ़र्ज़ी रसीदें छपवाने के मामले में तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएसपी का यह भी दावा है कि इससे पहले की आरोपी चंदा उगाही में लगते पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.