1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Barkha Dutt के पिता का कोरोना से निधन, बोली- ‘मैं हार गई, पिता से किया वादा नहीं निभा पाई’

Barkha Dutt के पिता का कोरोना से निधन, बोली- ‘मैं हार गई, पिता से किया वादा नहीं निभा पाई’

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी 

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कोरोना से मौतों के आंकड़ों में इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच देश की जानी-मानी महिला पत्रकार बरखा दत्त के पिता एसपी दत्त के निधन की खबर सामने आयी है। उनके पिता कोरोना से संक्रमित थे। 

वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने ट्वीट कर मंगलवार को अपने पिता एसपी दत्त के निधन की जानकारी दी। बरखा दत्त ने लिखा है, ”मैं हार गई हूं। मैं अपने पिता से किया वादा निभा नहीं पाई। मेरे पिता ने आज तक हमसे जितने भी वादे किए, सबको निभाया लेकिन मैं ऐसा नहीं कर पाई।”

उन्होंने लिखा- ”सबसे दयालु, सबसे प्यारे आदमी मेरे पिता एसपी डी कोविड से लड़ाई हार गए हैं। उनका आज सुबह निधन हो गया। जब मैं उन्हें उनकी मर्जी के बिना अस्पताल ले जा रही थी, तो मैंने वादा किया था कि मैं उन्हें सिर्फ दो दिनों के अंदर घर ले आऊंगी। लेकिन मैं अपना वादा नहीं निभा सकी। मैं हार गई। उन्होंने हमसे किया एक वादा कभी नहीं तोड़ा।”

बरखा दत्त एक अन्य ट्वीट में बताती हैं, ”मेरे पिता ने मुझसे आखिरी शब्द कहा थे- ”मेरा दम घुट रहा है, मेरा इलाज करो।” बरखा ने आगे लिखा, मेदांता हॉस्पिटल के सभी डॉक्टरों, नर्सों, वार्ड स्टाफ, सुरक्षा गार्ड, एम्बुलेंस ड्राइवरों को इतनी मेहनत करने के लिए मेरा आभार। मेरे पिता को चीजों का आविष्कार करना, ट्रेन बनाना, विमान बनाना और निश्चित रूप से, उनके पोते-पोतियों से बहुत प्यार था।”

एक अन्य ट्वीट में बरखा दत्त ने लिखा, मैं अपने पिता को सुंदर आदमी, एक जुनूनी वैज्ञानिक, बिंदास पिता के रूप में याद करना चाहती हूं, जिसने मेरी बहन और मुझे पंख दिए। उन्हें (पिता को) मेरी सबसे अच्छी श्रद्धांजलि होगी कि मैं ग्राउंड पर कोविड की रिपोर्ट करने और जरूरतमंद लोगों को आवाज देने की अपनी प्रतिबद्धता को और भी ज्यादा बढ़ा दूं।”

आपको बता दें कि बरखा दत्त के पिता एसपी दत्त एयर इंडिया के अधिकारी रहे चुके थे। एसपी दत्त कोरोना से जूझ रहे थे। जिसके चलते मंगलवार (27 अप्रैल) की सुबह मेदांता अस्पताल में उनका निधन हो गया। बरखा दत्त ने पिता के निधन के बाद एक के बाद एक कई ट्वीट कर अपना दर्द बयां किया। जिस पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने श्रद्धांजलि दी। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...