Home विदेश इस दिन से Foreign Trip पर लगेगा बैन, उल्लंघन किया तो देने होंगे लाखों रुपये…

इस दिन से Foreign Trip पर लगेगा बैन, उल्लंघन किया तो देने होंगे लाखों रुपये…

0 second read
0
6

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : दुनियाभर में कोरोना दोबारा तेजी से पांव पसार रहा है । जिसके चलते कई देशों में सरकार ने कोरोना नियंत्रण के लिए सख्ती बढ़ा दी है । इस बीच अगर आपने विदेश जाकर छुट्टियां मनाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो ठहर जाइए । क्योंकि, ब्रिटेन मे विदेश यात्रा पर पाबंदी लगा दी गयी है ।

डेली मेल में छपी रिपोर्ट की मानें तो कोरोना के खिलाफ नए नियम अगले सप्ताह से लागू हो सकते हैं । जिसके मुताबिक, आगामी 29 मार्च से यह कानून लागू होने जा रहा है । कोरोना के खिलाफ यह नया कानून जुलाई तक लागू रहेगा । जिसमें साफतौर पर कहा गया है कि अगर कोई गैर जरूरी वजह से ब्रिटेन की यात्रा पर जाता है, तो उसे 5 हजार पाउंड यानी 5 लाख रुपये का जुर्माना देना होगा ।

इसके अलावा जो यात्री यात्रा संबंधी दस्तावेजों को सही तरह से नहीं भरते हैं, उन्हें 200 पाउंड जुर्माने के तौर पर चुकाने होंगे । बता दें कि यात्रा से पहले यात्री को फॅार्म में यात्रा से जुड़ी जानकारी देनी होगी । साथ ही बताना होगा कि वो किस वजह से ये यात्रा कर रहे हैं । नए कानून में पढ़ाई और काम के चलते विदेश यात्रा करने की छूट दी गयी है । वहीं, जो लोग कॅामन ट्रेवल एरिया या आयरलैंड जाने के लिए यात्रा कर रहे हैं । उन पर यह नियम लागू नहीं होंगे ।

बताया जा रहा है कि इन पाबंदियों के बीच हर 35 दिन पर नियमों का रिव्यू किया जाएगा । फिलहाल 29 मार्च से लागू हो रहे नए नियम की समीक्षा 12 अप्रैल को की जाएगी ।

आपको बताते चलें कि ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस से 43 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं । वहीं, इस खतरनाक वायरस से मरने वालों की संख्या सवा लाख से ज्यादा हो गयी है । यहां तक कि प्रधानमंत्री जॉनसन भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं । जिसके चलते उन्हें कुछ दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा था ।

Load More In विदेश
Comments are closed.