1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP में बकरीद पर सार्वजनिक स्थानों पर जानवरों की कुर्बानी पर रोक, सीएम योगी का आदेश

UP में बकरीद पर सार्वजनिक स्थानों पर जानवरों की कुर्बानी पर रोक, सीएम योगी का आदेश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 21 जुलाई को मनाने जाने वाली बकरीद को लेकर अधिकारियों के निर्देश जारी कर दिए हैं। सोमवार को हुए बैठक में सीएम योगी ने कहा कि बकरीद के पर्व पर राज्य में इससे संबंधित सभी आवश्यक प्रबंध किए जाएं। इसके साथ ही उन्होने कहा कि, बकरीद पर्व के दौरान कोरोना नियमों का विशेष तौर तौर पर पालन कराए जाने के निर्देश दिए।

आपको बता दें कि सोमवार को टीम-9 के साथ बैठक के दौरान सीएम योगी ने निर्देश दिया कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर को देखते हुए बकरीद पर 50 से अधिक लोग एक स्थान पर एकत्रित नहीं होने चाहिए। बैठक में  मौजूद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पर्व के चलते होने वाले आयोजनों के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए।

इसके साथ ही सीएम योगी ने पर्व के दौरान होने वाले आयोजनों में किसी भी प्रकार के प्रतिबंधित जानवर जैसे गोवंश, ऊंट समेत आदि सभी प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी पर रोक लगाई है। इसके लिए अधिकारियों को कड़ी नजर बनाए रखने को कहा गया है। इसके साथ ही सीएम योगी ने सार्वजनिक स्थानों पर जानवरों की कुर्बानी देने पर पूरी तरह रोक लगाई है। उन्होंने कहा कि जनवरों की कुर्बानी के लिए सार्वजनिक स्थानों की जगह चिह्नित स्थलों या निजी परिसरों का ही उपयोग किया जाए।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर के आशंकाओं को देखते हुए सीएम ने जारी आदेश को कड़ाई से पालन कराने को कहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के ऑकड़ों पर नजर डालें को सूबे में 1188 ऐक्टिव केस है। राहत की बात यह है कि सूबे के 55 जिलों में कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिला है। इसके साथ ही सोमवार को जारी हुए आंकड़ों में प्रतिदिन पॉजिटिव होने वाला ऑकड़ा भी 50 से नीचे पहुंच गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads