Home मनोरंजन ‘बाहुबली’ प्रभास का 41 वां जन्मदिन आज, कई स्टार्स ने जन्मदिन की दी बधाई, पढ़ें,

‘बाहुबली’ प्रभास का 41 वां जन्मदिन आज, कई स्टार्स ने जन्मदिन की दी बधाई, पढ़ें,

1 min read
0
1

लाखों दिलों पर राज करने वाले बाहुबली के नाम से प्रसिद्ध अभिनेता प्रभास आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी मेहनत और प्रतिभा की बदौलत बुलंदियों के आसमान को छुआ है।

प्रभास का पूरा नाम प्रभास राजु उप्पलपाटि है। उनका जन्म 23 अक्टूबर 1979 को आंध्र प्रदेश में फिल्म निर्माता सूर्यनारायण राजू उप्पालापाटि और उनकी पत्नी शिवकुमारी के घर हुआ। फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाले प्रभास का झुकाव भी फिल्मों की तरफ हुआ।

वही, बाहुबली फिल्म से देश के हीरो बने फिल्म अभिनेता प्रभास का आज 41 वां जन्मदिन हैl सोशल मीडिया पर कई कलाकारों ने प्रभास को जन्मदिन की बधाई दी हैl कई निर्देशकों का मानना है कि पूरे देश को जबरदस्त सुपरहिट फिल्म देने वाले प्रभास जल्द विश्व बॉक्स ऑफिस पर भी अपना कमाल दिखाने वाले हैंl

राणा दग्गुबाती ने प्रभास को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, ‘जन्मदिन की बधाई भाई, आपको शुभकामनाएंl’ उनके अलावा रकुल प्रीत सिंह, राशि खन्ना, काजल अग्रवाल ने भी बधाई दी हैl रकुल प्रीत सिंह ने लिखा है, ‘हैप्पी हैप्पी बर्थडे प्रभास। आपको आगामी वर्ष की ढेरों शुभकामनाएं।

आपको अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों की शुभकामनाएं। भगवान आपको इसी तरह बढ़ाते रहे।’ काजल अग्रवाल ने भी बधाई दी है। एक्टर संदीप किशन ने प्रभास को अन्ना कहकर पुकारते है, ने भी बधाई दी है।

दीपिका पादुकोण ने प्रभास की एक फोटो शेयर कर लिखा है, ‘हैप्पी बर्थडे प्रभास, आपको अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों की शुभकामनाएंl आज का दिन आपके लिए मंगलमय होl’ गौरतलब है कि प्रभास फिल्म बाहुबली से सुपरहिट हुए थे। वह कई फिल्मों में अहम भूमिका निभा चुके हैंl इसके अलावा प्रभास की फिल्म बाहुबली भारत की सबसे बड़ी फिल्म है और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ व्यापार किया है।

प्रभास ने 2002 में आई तेलुगु फिल्म ‘ईश्वर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. इसके बाद प्रभास तेलुगु की कई फिल्मों में अभिनय करते नजर आए जिसमें राघवेंद्र, वर्धन, छत्रपति, श्रीमान आदर्श, मिर्ची आदि शामिल हैं।

साल 2014 में प्रभास ने बॉलीवुड का रुख किया और अजय देवगन की फिल्म ‘एक्शन जेक्शन’ के एक गाने में गेस्ट अपीरियंस के रूप में नजर आए। इसके बाद साल 2015 में प्रभास एसएस राजमौली की फिल्म ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ में नजर आए। यह फिल्म तेलुगु और तमिल भाषा में बनी फिर बाद में इस फिल्म को मलयालम और हिंदी भाषा में भी डब करके पर्दे पर दिखाया गया।

यह फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म मानी जाती है. यह फिल्म देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी काफी पसंद की गई। फिल्म ने कई सारे रिकॉर्ड तोड़े और रातों रात प्रभास नेशनल से इंटरनेशनल स्टार बन गए। इस फिल्म के बाद वह फिल्म जगत के साथ-साथ फैंस के बीच बाहुबली के नाम से मशहूर हो गए।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.