Home Breaking News कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के समर्थन में आए बाबा रामदेव

कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के समर्थन में आए बाबा रामदेव

0 second read
0
8

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के चल रहे विरोध के बीच योग गुरु बाबा रामदेव मंगलवार को केंद्र सरकार के समर्थन में सामने आए और कहा कि सरकार को कानून बनाने से पहले किसानों के साथ विचार-विमर्श करना चाहिए था।

रामदेव ने मंगलवार को हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से उनके कार्यालय में मुलाकात की। विज के कार्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में रामदेव ने कहा,“इन कानूनों में एमएसपी खत्म करने का कोई जिक्र नहीं है और न ही सरकार की ऐसी कोई मंशा है।

हाल के दिनों में मैंने प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री, कृषि मंत्री से बात की है, लेकिन मुझे कभी नहीं लगा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रणाली को खत्म करने के लिए सरकार की कोई योजना है।”

रामदेव ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के खिलाफ नीतियां क्यों तैयार करेंगे। वह न तो किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी के गुलाम हैं, न ही किसी कॉरपोरेट के गुलाम हैं और न ही उनकी किसानों से कोई दुश्मनी है। प्रधानमंत्री की मंशा साफ है और वह किसानों के जीवन में सुधार लाना चाहते हैं।”

इसके साथ ही आप को बता दे कि मंगलवार को विज्ञान भवन में किसानों और सरकार के बीच बातचीत हुई। हालांकि, ये बैठक बेनतीजा रही। किसानों और सरकार के नुमाइंदों के कमेटी के प्रस्ताव को किसानों ने ठुकरा दिया।

अब एक बार फिर किसान और सरकार के बीच बातचीत होगी। दिल्ली के विज्ञान भवन में हुई बैठक में किसानों की ओर से अलग अलग संगठनों के 35 नेता शामिल हुए। वहीं सरकार की ओऱ से तीन मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पीयूष गोयल और सोमप्रकाश शामिल हुए।

Load More In Breaking News
Comments are closed.