1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. दिवाली के मौके पर फिर जगमगाएगी अयोध्या, सीएम योगी पहुंचे, 5 लाख 51 हजारदीये जलाने का बनेगा रिकॉर्ड

दिवाली के मौके पर फिर जगमगाएगी अयोध्या, सीएम योगी पहुंचे, 5 लाख 51 हजारदीये जलाने का बनेगा रिकॉर्ड

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पिछले करीब आठ महीने से कोरोना काल के कारण छाए एक अंधेरे को अब मिटाने का मौका मिला है। दीपो का त्योहार दिवाली आ गया है और हर कोई अपने घरों को रोशन करने में जुटा है।

राम की नगरी अयोध्या में इस बार भी बड़े ही धूमधाम से दिवाली मनाई जाएगी, इस बार की दिवाली खास इसलिए भी है क्योंकि कुछ वक्त पहले ही राम मंदिर की नींव रखी गई थी। और राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है।

आज अयोध्या में राम की पौड़ी को लाखों दीयों से जगमगाया जाएगा, लोगों के लिए वर्चुअल दीपोत्सव की भी सुविधा की गई है और इस ऐतिहासिक जश्न के साक्षी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच चुके है।

अयोध्या में दिवाली पर भव्य तैयारी की गई है। सरयू नदी तट को 5.51 लाख दीयों से सजाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंच चुके हैं।

अयोध्या पहुंचने के बाद सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, ”प्रभु श्री राम एवं माता सीता की चरणरज से पावन हुई धर्मनगरी श्री अयोध्या जी की प्रांजल धरा को मेरा सादर प्रणाम। भव्य पूजन कार्यक्रम व दीपोत्सव में सहभागी बनने के परम सौभाग्य की प्राप्ति से मन आह्लादित है। जय जय श्री राम!”

अयोध्या और उसके लोगों के लिए मुख्यमंत्री कुछ परियोजनाएं समर्पित कर सकते हैं उनमें आधुनिक सीवेज शोधन संयंत्र है ताकि नदी का प्रवाह एवं स्वच्छता बना रहे। इस तीर्थनगर में 3.47 करोड़ रूपये से रामलीला सेंटर, 19.02 करोड़ रूपये की लागत से भजन स्थल, 21.92 करोड़ रूपये की लागत से रानी हेओ मेमोरियल पार्क, 7.59 करोड़ रूपये की लागत से रामकथा वीथिका आदि बनेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...