1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या
  3. तीन मासूम समेंत पांच की हत्या से दहली राम नगरी अयोध्या, बच्चों की उम्र 10 साल से कम

तीन मासूम समेंत पांच की हत्या से दहली राम नगरी अयोध्या, बच्चों की उम्र 10 साल से कम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

अयोध्या: कोरोना महामारी के दूसरे लहर का कहर लगातार जारी है। कोरोना से संक्रमित मरीज ऑक्सीजन और दवाईयों की कमीं से लगातार दम तोड़ रहें हैं। महामारी के दूसरे लहर ने कई हंसते-खेलते परिवारों को तबाह कर दिया है। वहीं दूसरी ओर यूपी में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। वारदात का ताजा मामला सामने आया है, राम नगरी अयोध्या से, जहां दस साल से छोटे तीन बच्चों समेत एक ही परिवार के पांच लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई। अभी तक पुलिस को ये नहीं पता चल सका है कि हत्या किसने की है।

आपको बता दें कि वारदात का ये मामला इनायतनगर थानाक्षेत्र के खानपुर मजरे बरिया निसारु का है। जहां एक ही परिवार के 5 लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है। इसमें पति-पत्नी व तीन बच्चे शामिल हैं। मृतक तीन बच्चों में दो लड़के और एक लड़की है। इन तीनों बच्चों की उम्र 10 साल से नीचे है।

कयास लगाया जा रहा है कि परिवार की हत्या प्रॉपर्टी विवाद को लेकर की गई है। हत्या के बाद से हत्यारे फरार हो गए हैं हत्यारे संख्या में कितने थे इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है। वारदात की सूचना मिलते ही अयोध्या के शीर्ष अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

महामारी के इस भयंकर दौर में देशभर में अपराधियों के हौसले बुलंद हो गये हैं। शनिवार को ही राज्य सरकार ने सूबे में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। राज्य सरकार ने सूचना दी है कि पहले से जारी प्रतिबंध अगले हफ्ते भी जारी रहेंगे। ये फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट मीटिंग में लिया गया है।

इस दौरान पहले ही की तरह औद्योगिक गतिविधियां चालू रहेंगी। लेकिन आम लोगों के बाहर निकलने पर पहले की ही तरह पाबंदी रहेगी। इसके अलावा जरूरी सेवाओं की आवाजाही की अनुमति रहेगी जैसे वैक्सीन लगवाने जाने की। मेडिकल इमरजेंसी में हुई आवाजाही और औद्योगिक गतिविधियों से संबंधित आवागमन की छूट रहेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads