Home उत्तर प्रदेश बजट पेश होने के दौरान सदन में लगे “जय श्री राम” के नारे, अयोध्या को मिली बड़ी सौगात

बजट पेश होने के दौरान सदन में लगे “जय श्री राम” के नारे, अयोध्या को मिली बड़ी सौगात

2 second read
0
349

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सोमवार को अपने कार्यकाल का पांचवा बजट पेश कर  रही है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना विधानसभा में बजट पेश कर रहें हैं। आपको बता दें कि योगी सरकार का यह लगातार पांचवा बजट है। सोमवार को विधानसभा में बजट पेश होने के बाद अगले साल विधानसभा चुनाव होगा।

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सदन में लैपटॉप से बजट पेश किया। इस दौरान उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश को ”आत्म निर्भर” बनाना तथा राज्य का सर्वांगीण विकास करना है। बजट की खास बात यह है कि साल 2021-22 के लिए कोरोना टीकाकरण के लिये 50 करोड़ रुपये की धनराशि का प्रस्ताव किया गया है। वहीं अयोध्या के विकास के लिए अगले वित्त वर्ष में 140 करोड़ रुपये के आवंटन का प्रस्ताव रखा है।

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने साल 2021-22  के लिए 55,0270 करोड़ रुपये का बजट प्रस्ताव प्रस्तुत किया। जो पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले 37,410 करोड़ रुपये ज्यादा है। इस दौरान उन्होने शायर मंजूर हाशमी के गजल का शेर ”यकीन हो तो कोई रास्ता निकलता है, हवा की ओट भी लेकर चिराग जलता है” कहते हुए बजट को आगे बढ़ाया। वित्त मंत्री ने एलान किया कि आयुर्वेद को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होने इस दौरान कहा कि लखनऊ-पीलीभीत में आयुर्वेद विद्यालयों के लिए काम जारी है।

वित्त मंत्री ने ऐलान किया कि अयोध्या स्थित सूर्यकुण्ड के विकास सहित अयोध्या नगरी के सर्वांगीण विकास की योजना हेतु वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट 140 करोड़ रुपये की व्यवस्था का प्रस्ताव है। इस दौरान उन्होने कहा कि अयोध्या में बन रहे हवाईअड्डे का नाम भगवान श्रीराम के नाम पर होगा। उन्होने कहा कि अब “श्रीराम हवाईअड्डा” के नाम से जाना जायेगा। जिसके बाद सदन में जय श्री राम के नारे भी लगे।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.