1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ऑस्ट्रेलियाई कोच का बयान, कोहली और शमी का बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए फायदेमंद

ऑस्ट्रेलियाई कोच का बयान, कोहली और शमी का बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए फायदेमंद

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर यानि कल से दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत होने जा रही है। भारतीय टीम के दो स्टार खिलाड़ी टीम में नहीं हैं। विराट कोहली अपने बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस लौट चुके हैं जबकि मोहम्मद शमी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि दो स्टार खिलाड़ी का बाहर होना हमारे लिए फायदेमंद होगा।

एक प्रेस कांफ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा – ” दो स्टार खिलाड़ी अगर बाहर हैं तो टीम को कमी तो खलती ही है। विराट कोहली महान खिलाड़ियों में से है और शमी काफी प्रतिभाशाली है। उनके नहीं होने से हमें निश्चित रूप से कुछ फायदा होगा। ”

उन्होंने आगे कहा – ” हमें पहले दिन जोरदार शुरुआत करनी होगी और रहाणे पर दबाव बनाना होगा क्योंकि वह इस सीरीज के लिए भारत के नए कप्तान हैं। जब किसी भी क्रिकेट टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नहीं होते हैं तो वह टीम कमजोर हो जाती है और यह वास्तविकता है। ”

डेविड वार्नर दूसरे टेस्ट से बाहर हैं और उनके तीसरे टेस्ट खेलने पर लैंगर ने कहा कि – ” मैं बहुत आशान्वित हूं। जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि वह वापसी के लिए कोशिश कर रहा है और काफी मेहनत कर रहा है। ”

आपको बता दें कि एडिलेड टेस्ट में भारतीय टीम 8 विकेट से हार गई थी। जिसके बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम के हौसले बुलंद हो चुके हैं। भारतीय टीम का टेस्ट क्रिकेट में अब तक का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन एडिलेड टेस्ट में देखने को मिला था। भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 36 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी जो भारतीय टीम का टेस्ट इतिहास में सबसे कम स्कोर है। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ 42 रन था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...