Home खेल दूसरी पारी में भारत को ऑल आउट कर ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 197 रनों की बड़ी बढ़त

दूसरी पारी में भारत को ऑल आउट कर ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 197 रनों की बड़ी बढ़त

0 second read
0
2

सिडनी टेस्ट का आज तीसरा दिन था। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और दिन के खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिए थे। स्टीव स्मिथ 29 और मार्न्स लाबुशेन 47 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने आज सुबह भारतीय टीम को 244 रनों पर ऑलआउट कर दिया था।

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने 50 रन बनाए जबकि ऋषभ पंत ने 36 रनों की पारी खेली। रवींद्र जडेजा 28 रनों पर नाबाद लौटे।

ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी गेंदबाजी की और भारत के किसी भी बल्लेबाज को सेट नहीं होने दिया। तीसरे दिन लंच से पहले कप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी पवैलियन लौट चुके थे। अजिंक्य रहाणे ने 22 और हनुमा विहारी ने 4 रन बनाए थे।

लंच के बाद भारत का कोई बल्लेबाज टिक न सका और जल्दी ही भारतीय टीम ऑलआउट हो गई। लंच के बाद सबसे पहले पंत 36 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे। पुजारा को कमिंस ने एक बार फिर से इस सीरीज में अपना शिकार बनाया। पुजारा ने 50 रन बनाए।

आखिर में रविंद्र जडेजा ने सिराज के साथ मिलकर आखिरी विकेट के लिए 28 रन की पार्टनरशिप की। जडेजा 28 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने चार विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड को दो विकेट मिले। मिशेल स्टार्क ने भी एक सफलता हासिल की।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विल पुकोस्की को सिराज ने आउट किया जबकि उसके थोड़े देर बाद ही डेविड वार्नर अश्विन की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए। उसके बाद दिन खत्म होने तक स्मिथ और लाबुशेन ने भारत को कोई मौका नहीं दिया। ऑस्ट्रेलिया की बढ़त अब 197 रनों की हो गई है।

Load More In खेल
Comments are closed.