1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. बॉक्सिंग डे-टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ऑल आउट, भारत का स्कोर 36/1

बॉक्सिंग डे-टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ऑल आउट, भारत का स्कोर 36/1

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन समाप्त हो चुका है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 195 रनों के स्कोर पर ऑलआउट कर बेहतरीन बढ़त बना ली है। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए हैं।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 195 रनों पर समाप्त हो गई। भारत के जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के सामे ऑस्ट्रेलिया के किसी बल्लेबाज की न चली। भारत अभी भी आस्ट्रेलिया से 159 रन पीछे है।

बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 48 रन मार्नस लाबुशैन ने बनाए, इसके बाद ट्रेविस हेड ने 92 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली, जबकि मैथ्यू वेड ने 30 रन बनाए।

गेंदबाजों को नाकों चने चबवाने वाले स्टीव स्मिथ एक बार फिर अश्विन का शिकार हो गए। बिना खाता खोले चेतेश्वर पुजारा के हाथ में कैच थमा बैठे। पिछली तीन परियों में स्मिथ दो बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं। नैथन ल्योन ने 20 रन बनाए। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे न टिक सका।

भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने मिलकर आस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया। बुमराह ने चार, अश्विन ने तीन, सिराज ने दो और जडेजा ने एक विकेट लिया।

दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए हैं, मयंक अग्रवाल शून्य के स्कोर पर मिचेल स्टार्क का शिकार हो गए। चेतेश्वर पुजारा सात रन बनाकर नाबाद हैं जबकि डेब्यू कर रहे शुभमन गिल 28 रन बना चुके हैं और क्रीज़ पर मौजूद हैं। इस पारी में गिल अभी तक पांच चौके लगा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...