1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुख्तार की पत्नी आफशा अंसारी और सालों के नाम रजिस्टर्ड 28 करोड़ 58 लाख की संपत्ति की कुर्की

मुख्तार की पत्नी आफशा अंसारी और सालों के नाम रजिस्टर्ड 28 करोड़ 58 लाख की संपत्ति की कुर्की

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुख्तार की पत्नी आफशा अंसारी और सालों के नाम रजिस्टर्ड 28 करोड़ 58 लाख की संपत्ति की कुर्की

लखनऊ : मुख्तार अंसारी के होटल गजल को ध्वस्त करने के बाद शनिवार शाम गाजीपुर पुलिस ने फिर बड़ी चोट दी है। सदर क्षेत्र में मुख्तार की पत्नी और सालों के नाम रजिस्टर्ड 28 करोड़ 58 लाख की संपत्ति की कुर्की की।

पुलिस और प्रशासन की टीम ने डुग्गी बजवाते हुए संपत्ति के निर्माण और जमीन को कुर्क कर नोटिस चस्पा कर दिया। मुख्तार पर शिकंजा कसती पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बीच लगभग 70 करोड़ की संपत्ति पर कुर्की और अवमुक्त कराने की कार्रर्वाई हो चुकी है।

एसपी के अनुसार मुख्तार की पत्नी और सालों पर कार्रवाई गैगस्टर एक्ट के तहत एनबीडब्ल्यू जारी होने के बाद हुई है। मऊ सदर से बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी के पत्‍नी आफशां अंसारी व मुख्तार अंसारी के साले सरजील रजा व अनवर शाहजहां पर गाजीपुर पुलिस ने शुक्रवार को फिर कार्रवाई की।

पुलिस ने शहरीक्षेत्र में मुख्तार की पत्नी और सालों की जमीन को कुर्की करते हुए न्यायायलय के अधीन कर दिया। वहीं डीएम कोर्ट का नोटिस चस्पा करते हुए आदेश की उद्घोषणा की। कार्रवाई के बाबत संबधितों के घर भी नोटिस भेजा गया, साथ ही अग्रिम कार्रवाई के लिए भी कवायद शुरू कर दी।

मुख्तार की पत्नी और सालों पर पिछले दिनों शहर कोतवाली में धोखाधड़ी, जमीन कब्जाने का केस दर्ज किया गया था। इसके बाद पुलिस ने गैगस्टर की कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पत्रावली प्रस्तुत की तो गैंगस्टर कोर्ट ने तीनों के खिलाफ एनबीडब्लयू जारी कर दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...