Home Breaking News असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर साधा निशाना कहा- बीजेपी शासित राज्य संविधान का मजाक उड़ा रहे हैं

असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर साधा निशाना कहा- बीजेपी शासित राज्य संविधान का मजाक उड़ा रहे हैं

1 second read
0
6

देश में चीन के मामले को लेकर और लव जिहाद को लेकर एक नई बहस छिड़ी है। लव जिहाद को लेकर यूपी और मध्य प्रदेश सरकार इसपर कानून ला चुकी है। बीजेपी शासित कई अन्य राज्य भी कानून लाने की तैयारी कर रहे हैं।

लव जिहाद के मुद्दे पर विपक्षी दल लगातार भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोल रहे हैं। AIMIM पार्टी के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भारत के संविधान में लव जिहाद की कोई परिभाषा नहीं है। बीजेपी शासित राज्य संविधान का मजाक उड़ा रहे हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘भारत के संविधान में कहीं भी लव जिहाद की परिभाषा नहीं है। बीजेपी शासित राज्य लव जिहाद पर कानून लाकर संविधान का मजाक उड़ा रहे हैं। अगर बीजेपी शासित राज्य कानून बनाना ही चाहते हैं तो वे MSP पर कानून बनाएं, रोजगार देने पर कानून बनाएं।’

उन्होंने आगे कहा, ‘न्यायालयों ने दोहराया है कि भारत के संविधान के तहत, अनुच्छेद 21, 14 और 25 के तहत, किसी भी भारतीय नागरिक के निजी जीवन में किसी भी सरकार की कोई भूमिका नहीं है। बीजेपी स्पष्ट रूप से संविधान के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन करने में लिप्त है।’

ओवैसी ने कहा, ‘मैंने हमेशा मुस्लिम समुदाय के सामाजिक और शैक्षिक पिछड़ेपन का मुद्दा उठाया है। साथ ही यह भी दिखाने की कोशिश की है कि कैसे मुस्लिम समुदाय को राजनीतिक रूप से हाशिए पर रखा गया। इन मुद्दों पर मेरे साथ जुड़ने की जगह जिन्ना का जिन्न दिखाकर लोगों को डराना अधिक सुविधाजनक है।’

आप को बता दे कि इससे पहले इसी साल सितंबर में असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया था कि चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया है। बता दे कि ओवैसी ने ट्वीट कर कहा खा, “चीन ने 1000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है, जिसमें से 900 वर्ग किमी देप्सांग में है। अभी तक राजनाथ सिंह ने देप्सांग के बारे में कुछ नहीं कहा है। प्रधानमंत्री कार्यालय के लिए यह असुविधाजनक हो सकता है लेकिन इस समय आप संसद को जानकारी देने से रोक रहे हैं। आप सांसदों के प्रति जवाबदेह हैं।”

ओवैसी ने पीएम मोदी और मोदी सरकार पर आरोप लगते हुए कहा कि ऐसे कानून बनाकर बीजेपी लोगों में नफरत फैलाना चाहती है। लव जिहाद का मतलब क्या है? कितने केंद्रीय मंत्री भी लव जिहाद में शामिल हैं।

उन्होंने आगे कहा ये लोग लोगों की निजी जिंदगियों में क्यों झांक रहे हैं? उन्होंने आगे कहा कि वो दिन दूर नहीं, जिस तरह दक्षिण अफ्रीका में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को ट्रेन से नीचे उतार दिया गया था, अपने देश में ऐसे दिन आ जाएंगे, लिखा रहेगा कि यहां मुसलमान नहीं बैठेगा, यहां दलित नहीं बैठेगा।

Load More In Breaking News
Comments are closed.