Home उत्तर प्रदेश सरकार की कोर्ट से अपील- अपनी निगरानी में रखें CBI जांच

सरकार की कोर्ट से अपील- अपनी निगरानी में रखें CBI जांच

3 second read
0
4

सरकार की कोर्ट से अपील- अपनी निगरानी में रखें CBI जांच

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 साल की दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप और उसकी मौत के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

दरअसल, SC ने बीते 6 अक्टूबर को सुनवाई के दौरान पीड़ित परिवार और गवाहों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी। इस संबंध में बुधवार को यूपी सरकार ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है।

जिसमें परिवार और गवाहों की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था करने के अलावा CBI जांच का समय तय किया जाए, ताकि उस समयावधि में जांच पूरी हो जाए। यह भी मांग की है कि CBI जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में की जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान पीड़ित परिवार और गवाहों की सुरक्षा, उनके पास वकील है या नहीं और इलाहाबाद हाईकोर्ट में स्टेट्स क्या है? इस पर हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा था।

बुधवार को यूपी सरकार ने हलफनामा दाखिल किया। सरकार ने कहा कि पीड़ित परिवार को तीन स्तरीय सुरक्षा दी गई है। घर में सीसीटीवी लगाए गए हैं। नाके पर और घर के बाहर पुलिस का पहरा है।

इसके साथ इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में हुई सुनवाई का हवाला भी दिया। खास बात यह है कि यूपी सरकार ने कोर्ट से सीबीआई जांच को अपनी निगरानी में रखने की अपील की है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.