Home उत्तर प्रदेश धर्म न बदलने पर बच्चों समेत पत्नी को जिंदा फूंकने का प्रयास, पति राजीव उर्फ अफजल गिरफ्तार

धर्म न बदलने पर बच्चों समेत पत्नी को जिंदा फूंकने का प्रयास, पति राजीव उर्फ अफजल गिरफ्तार

0 second read
0
9

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
लखनऊ: देश में जबरन धर्म परिवर्तन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच एक और सनसनी खेज मामला सामने आया है जिससे सुनकर आप भी दंग रहे जायेंगे। दरअसल, उत्तरप्रदेश की राजधानी में एक शख्स ने खुद को पहले हिन्दू बताया, फिर जबरन धर्म परिवर्तन न करने पर पत्नी और बच्चो को जिन्दा जलाने की कोशिश की। बता दें, अफजल नाम के आरोपी ने खुद को राजीव बताया और एक महिला से आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया। फिर शादी के कुछ सालों बाद आरोपी ने महिला को धर्म परिवर्तन करने का जोर दिया। महिला के विरोध करने पर आरोपी ने बच्चों समेत अपनी पत्नी को घर में जिंदा जलाने की कोशिश की।

आग में झुलस्ति महिला ने किसी तरह से घर के बाहर निकलकर अपनी जान बचाई और स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई। मामले की शिकायत दर्ज होते ही पुलिस ने आरोपी पर यूपी विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज उसे गिरफ्तारी कर लिया।

पीड़ित महिला ने बताया कि शादी के बाद वह धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगा। यही नहीं बच्चों को भी मुस्लिम बनवाने का दबाव बनाने लगा। महिला ने ये भी आरोप लगाया है कि मोहम्मद अफजल उस पर कई लोगों से शारीरिक सम्बन्ध बनाने का भी दबाव बनाता है। विरोध करने पर उसकी पिटाई करता था। उन्होंने बताया कि इसे लेकर उन्होंने कई बार थाने में शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई थी।

महिला ने बताया कि जब उसने ज्यादा विरोध किया तो अफजल ने परिजनों के साथ मिलकर उसे और बच्‍चों को कमरे में बंद कर आग लगा दी। इस मामले के बाद महिला ने अपने बचाव के लिए 112 नंबर पर सूचना दी और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर फायर ब्रिगेड से महिला और बच्चों को बचाया।

आपको बता दें, इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अफजल, उसके माता-पिता और धर्म गुरुओं पर ठाकुरगंज थाने में जानलेवा हमला करने और यूपी विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.