1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. अमित शाह ने जाटों से कहा- ख़फ़ा हैं तो बालियान के साथ मेरे घर आ जाइए

अमित शाह ने जाटों से कहा- ख़फ़ा हैं तो बालियान के साथ मेरे घर आ जाइए

बीजेपी का प्रेम कोई नया नहीं है। उन्होंने कहा कि जाटों ने 650 सालों तक मुग़लों से लड़ाई लड़ी थी और बीजेपी भी देश विरोधियों से लड़ रही है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट : धीरज मिश्रा

Uttar Pradesh Election 2022: बुधवार को बीजेपी ने जाटों को आश्वस्त करने की कोशिश की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गन्ने का भुगतान समय पर करने, नौकरियों में आरक्षण और चुनाव बाद राष्ट्रीय लोकदल से गठबंधन के लिए दरवाज़ा खुला रखने की बात कही है।

अंग्रेज़ी अख़बार द हिन्दू ने इस ख़बर को पहले पन्ने पर प्रमुखता से जगह दी है। अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार, बीजेपी सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा के नई दिल्ली स्थित आवास पर पंचायत और ज़िला स्तर के क़रीब 200 प्रभावी जाट नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में अमित शाह ने कहा कि जाटों से बीजेपी का प्रेम कोई नया नहीं है। उन्होंने कहा कि जाटों ने 650 सालों तक मुग़लों से लड़ाई लड़ी थी और बीजेपी भी देश विरोधियों से लड़ रही है।

द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार, अमित शाह ने कहा, ”जयंत चौधरी ग़लत संगत में चले गए हैं। लेकिन चुनाव बाद दोनों के साथ आने की संभावना ख़त्म नहीं हुई है। समाज के लोग उन्हें समझाएं।” राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख जयंत चौधरी ने समाजवादी पार्टी से चुनावी गठबंधन किया है।

किसानों की मदद के लिए तैयार

द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार, अमित शाह ने कहा, ”मैंने राष्ट्रीय राजनीति की शुरुआत उत्तर प्रदेश से की और तीन चुनाव लड़ा। जाटों ने बीजेपी की दिल खोलकर मदद की। ऐसा इसलिए है कि जाट बीजेपी की तरह अपने लिए नहीं सोचते हैं। दोनों राष्ट्र के लिए सोचते हैं। जाट बीजेपी की तरह राष्ट्र की सुरक्षा के लिए सोचते हैं। तीन जाट राज्यपाल हैं और नौ सांसद।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...