Home Breaking News अमित शाह ने कोयला खदानों के लिए आज ‘सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम’ के किया शुभारंभ

अमित शाह ने कोयला खदानों के लिए आज ‘सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम’ के किया शुभारंभ

1 min read
0
7

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोयला खदानों के लिए आज ‘सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम’ के शुभारंभ किया। प्रल्हाद जोशी ने इस बात की जानकारी देते हुए कल लिखा था की माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी कल ‘सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम’ लॉन्च करेंगे। यह कोयला खदानों के सुचारू संचालन के लिए मंजूरी प्राप्त करने के लिए एक ऑनलाइन मंच होगा।

इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना के दौरान फार्मा, बुनियादी ढांचे और अंतरिक्ष क्षेत्रों सहित कई क्षेत्रों में सुधार किए गए हैं। महामारी 5 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के सपने को साकार करने के लिए गति को धीमा कर सकती है लेकिन हम निश्चित रूप से इसे हासिल करेंगे।

उन्होंने कहा कोयला क्षेत्र में विसंगति को दूर करना और इस क्षेत्र में पारदर्शिता लाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्देश्य था: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोयला खदानों के लिए ‘सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम’ के शुभारंभ पर।

वही प्रल्हाद जोशी ने कहा कि विकास की गति को जारी रखते हुए, इस महीने वाणिज्यिक कोयला खनन नीलामी की अगली किश्त आयोजित की जाएगी। यह व्यापार, उद्योगों और निवेशकों के लिए भारतीय कोयला क्षेत्र में व्यापक अवसर तलाशने का एक बड़ा अवसर होगा।

उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देते हुए कहा कि एचएम कोयला क्षेत्र के लिए सिंगल विंडो क्लीयरेंस पोर्टल शुरू करने के लिए यह एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से खदान खोलने की प्रक्रिया को आसान करेगा। वाणिज्यिक कोयला खनन के सफल बोलीदाताओं के साथ आज हेल्ड समझौता निष्पादन समारोह है।

Load More In Breaking News
Comments are closed.