Home Breaking News इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टल अब बनेंगे कोरोना वार्ड , खाली कराने का निर्देश

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टल अब बनेंगे कोरोना वार्ड , खाली कराने का निर्देश

0 second read
1
11

रिपोर्ट – माया सिंह

इलाहाबाद :   उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का प्रकोप तेजी से फैल रहा है । दिनोंदिन इसमें तेजी आती जा रही है , जिसे देखते हुये अहम फैसला लिये जा रहे हैं । कई स्थानों को कोविड सेंटर में बदलने कि तैयरी चल रही है । इतना ही नहीं राजधानी लखनऊ में 1000 बेड वाला अस्पताल बनाने का निर्णायक फैसला लिया गया है । इसी बीच यह बड़ी खबर आई है कि  इलाहाबद विश्वविद्यालय के हॉस्टलों को कोविड वार्ड बनाने की तैयारी है । इसके लिये सभी हॉस्टल खाली कराने के लिये निर्देश जारी कर दिया गया है ।

जानकारी के मुताबिक कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव के निर्देश पर असिस्टेंट रजिस्ट्रार देवेश कुमार गोस्वामी ने डीएसडब्ल्यू प्रो. केपी सिंह को पत्र भेज कर सभी हॉस्टल खाली कराने को कहा है।  जारी पत्रों में तमाम छात्रों से अपील की गई है कि उत्तर प्रदेश में फैलते कोरोना वायरस की रफ्तार को देखते हुये , डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट लागू किया गया है । यह एक्ट आपदा से निपटने के लिहाज से लगाया गया है । इस भयावह आपदा के वजह से अस्पतालों में बेड की कमी हो गई है । इस नाजूक स्थिति को देखते हुये हॉस्टलों को अस्थाई रूप से अस्पतालों में तब्दील करने की जरूरत है ।

वहीं कोरोना के वजह से इलाहाबाद विश्वविद्यालय की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में कर दी गई हैं । ऐसे में छात्र अपने घर पर सुरक्षित रहें और हॉस्टल जल्द से जल्द खाली कर दें । साथ ही कुलपति का भी कहना है कि आपदा के इस घड़ी में बच्चे अपने परिजन के साथ रहें तो बेहतर है , वहां वे ज्यदा सुरक्षित रहेंगे ।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने विकराल रूप धारण कर लिया है । अस्पतालों बेड और ऑक्सीजन न मिलने से लेकर श्मशानों में कतार लगने की खबरें आ रही हैं । इसे देखते हुये सरकार ने अब अहम फैसला लिया है । शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, सीएमओ और टीम-11 के सदस्यों साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं , जिसमें सबसे बड़ा निर्णय यह है कि लखनऊ में 1000 बेड वाला अस्पताल बनाया जाएगा । साथ ही सीएम योगी ने यह उम्मीद जाताई है कि कोरोना के खिलाफ जारी इस जंग में जीत जरूर मिलेगी ।

Load More In Breaking News
Comments are closed.