1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. महाराष्ट्र में खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल, मास्क पहनना होगा अनिवार्य

महाराष्ट्र में खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल, मास्क पहनना होगा अनिवार्य

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार राज्य में सभी धार्मिक स्थल खुलने जा रहे है। आपको बता दे कि कल से राज्य के सभी धार्मिक स्थल खोल दिए जायेगे लेकिन सरकार ने दर्शन के लिए कुछ नियम भी बनाए है।

मंदिरों में पहुंचने वाले दर्शनार्थियों को सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का पालन करना होगा और मंदिरों में मास्क पहनकर ही जाने की इजाजत दी जाएगी।

सरकार की ओर से यह निर्देश भी दिया गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन सुनिश्चित किया जाए और मंदिरों में अधिक भीड़ न हो। महाराष्ट्र सरकार के आदेश के जारी करने के बाद सिद्धिविनायक ट्रस्ट के आदेश बांदेकर ने कहा कि उन्हें आदेश की प्रति 15 नवंबर को मिलेगी।

बता दें कि कुछ दिनों पहले राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस बात के संकेत दिए थे कि दीवाली के बाद राज्य में धार्मिक स्थलों को दोबारा से खोल दिए जाएंगे। मंदिरों को दोबारा से खोले जाने को लेकर बीजेपी ने उद्धव ठाकरे के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था।

इससे पहले सीएम ठाकरे ने एक बयान जारी कर दीपावली के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं थी। उन्होंने कहा, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कोरोना वायरस रूपी दैत्य आज भी हमारे बीच है। यद्यपि यह दानव अब धीरे-धीरे खामोश हो रहा है, लेकिन हम ढिलाई नहीं बरत सकते. लोगों को अनुशासन का पालन करने की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...